मध्य प्रदेश

क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति, जबलपुर की 57 वीं बैठक संपन्न

Shantanu Roy
30 Jun 2022 2:43 PM GMT
क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति, जबलपुर की 57 वीं बैठक संपन्न
x
बड़ी खबर

जबलपुर। क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति, पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर की 57वीं बैठक दिनांक 30.06.2022 को महाप्रबंधक पद का प्रभार संभाल रहे अपर महाप्रबंधक, श्री शोभन चौधुरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के आरंभ में अपर महाप्रबंधक, श्री शोभन चौधुरी ने मुख्यालय, राजभाषा विभाग द्वारा प्रकाशित गृह पत्रिका "राजभाषा सरिता" के 44वें अंक का विमोचन किया। अपने अध्यक्षीय संबोधन में उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है।

आप सभी अधिकारियों/कर्मचारीयों के कार्य के प्रति समर्पण, निष्ठा व लगन के कारण पश्चिम मध्य रेल को कार्यकुशलता के ओवरऑल परफारमेंस के लिए पं. गोविन्द वल्लभ पंत शील्ड, यांत्रिक विभाग को रॉलिंग स्टाक शील्ड, कार्मिक विभाग को कार्मिक पप्रबंधन शील्ड, भंडार विभाग को बिक्री प्रबंधन शील्ड तथा चिकित्सा को व्यापक स्वास्थ्य देखभाल शील्ड के रूप में बहुत सारी उपलब्धियां प्राप्त हुई हैं। इन उपलब्धियों पर उन्होंने सभी को बधाई दी।

उन्होंने बताया कि पश्चिम मध्य रेल पर राजभाषा हिंदी का प्रयोग-प्रसार सराहनीय है. पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी बोर्ड स्तर की लाल बहादुर शास्त्री पुरस्कार योजना का प्रथम पुरस्कार, मुंशी प्रेमचंद पुरस्कार योजना का द्वितीय पुरस्कार तथा मैथिली शरण गुप्त पुरस्कार योजना का द्वितीय पुरस्कार हमें प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि बोर्ड स्तर की व्यक्तिगत नगद पुरस्कार योजना के अंतर्गत इस रेल के एक अधिकारी एवं तीन कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया गया है।
उन्होंने समिति को बताया कि संसदीय राजभाषा समिति द्वारा भोपाल के मंडल कार्यालय एवं कारखाना सहित रानी कमलापति स्टेशन का निरीक्षण प्रस्तावित हैं। अतः उन्होंने सभी सदस्यों से इस हेतु तैयारी करने का अनुरोध किया। अंत में उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि उपलब्धियों का दौर जारी रहेगा और हम सभी बेहतर रेल संचालन एवं राजभाषा हिंदी की प्रगति के लिए अच्छा कार्य करते रहेंगे।
क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 57वीं बैठक में मुख्यालय के विभाग प्रमुखों, मंडलों व कारखानों के सदस्यों ने अपने विभागों, मंडलों तथा कारखानों की राजभाषा प्रगति से अध्यक्ष/अपर महाप्रबंधक जी को अवगत कराया तथा कई रचनात्मक सुझाव दिये। इस बैठक में मुख्यालय के सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष तथा टी-पास के माध्यम से मंडलों व कारखानों के सदस्यगण उपस्थित थे। बैठक का संचालन एवं आभार व्यक्त राज रंजन श्रीवास्तव, राजभाषा अधिकारी ने किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta