मध्य प्रदेश

OMG! घर से मिले 55 सांप, सफाई के दौरान लोगों ने देखा झुंड, फिर हुआ ये...

jantaserishta.com
24 April 2022 4:01 AM GMT
OMG! घर से मिले 55 सांप, सफाई के दौरान लोगों ने देखा झुंड, फिर हुआ ये...
x
आपने भी सर्पलोक के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन...

खरगोन: आपने भी सर्पलोक के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन मध्य प्रदेश के खरगोन जिला स्थित बड़वाह में लोगों का हकीकत में इससे पाला पड़ा। यहां एक निर्माणाधीन मकान में इतने सांप मिले कि आप भी चौंक जाएंगे। इस मकान से 10-15 नहीं बल्कि कुल 55 सांप मिले। मकान में बनी पानी की टंकी में 32 सांपों का बसेरा था। वहीं बैठक के नीचे 23 सांपों ने अपना डेरा जमाया हुआ था। एक ही घर से इतनी बड़ी संख्या में सांपों के मिलने से कॉलोनीवासियों में भय है। लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

मकान मालिक किशनसिंह राठौर ने बताया कि उनके यहां बीते कुछ दिन से पहली मंजिल का निर्माण कार्य चल रहा है। पानी की समस्या के चलते ग्राउंड फ्लोर पर बनी टंकी को खोला गया तो उसमें पहले एक सांप दिखाई दिया। इसके बाद वन्य प्राणी संरक्षक टोनी शर्मा को बुलाया गया। इसके बाद जब टंकी में देखा तो अलग-अलग झुंड में सांप दिखाई दिए। इसके बाद टोनी शर्मा ने इन सभी को रेस्क्यू किया।
वन्यप्राणी अभिरक्षक टोनी शर्मा ने बताया कि तीन दिन से टंकी से सांपों को निकाला जा रहा है। अभी भी बड़ी संख्या में सांपों की मौजूदगी की आशंका है। विशेषज्ञों के मुताबिक यह कॉमन चेकर्ड प्रजाति के सांप हैं। इनके काटने से किसी की जान जाने का खतरा नहीं रहता। यह एक बार में अधिकतम 20 से 25 बच्चों को जन्म देते हैं। माना जा रहा है कि इसके चलते ही इतनी बढ़ी संख्या में एक ही जगह पर इतने सांप मिले हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta