मध्य प्रदेश

11वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, कोचिंग के दोस्तों ने सिगरेट पीते हुए खींच ली फोटो

Rani Sahu
17 May 2022 10:58 AM GMT
11वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, कोचिंग के दोस्तों ने सिगरेट पीते हुए खींच ली फोटो
x
मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक स्टूडेंट को सिगरेट पीने की वजह से जान गंवानी पड़ गई

मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक स्टूडेंट को सिगरेट पीने की वजह से जान गंवानी पड़ गई. हुआ यूं कि जब एक दिन यह लड़की सिगरेट पी रही थी, तभी कोचिंग के दोस्तों ने उसकी फोटो अपने मोबाइल में क्लिक कर ली थी. फिर उसी फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगे. इस डर से छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, सिलिकॉन सिटी इलाके में रहने वाली एक लड़की शहर के नामी प्राइवेट स्कूल में 11वीं क्लास की स्टूडेंट थी. उसके पिता बच्चों के डॉक्टर हैं और मां पड़ोसी जिले बड़वानी में नर्स हैं.
सोमवार शाम को छात्रा के माता-पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे. वहीं, छोटी बहन (10 साल) और भाई (4 साल) बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे. इसी दौरान छात्रा कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई. शाम को जब माता-पिता वापस आए तो उन्होंने बेटी फंदे पर लटकते देखा. हालांकि, तब तक लड़की की जान जा चुकी थी.
दरअसल, अपनी जीवन लीला समाप्त करने से पहले शनिवार को छात्रा ने अपने पिता को बताया था कि उसने एक दिन कोचिंग से छूटते समय अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी ली थी. उसी दौरान कोचिंग में ही पढ़ने वाले 2 छात्र और एक छात्रा ने अपने मोबाइल से उसका फोटो क्लिक कर लिया था.
इसके बाद तीनों क्लासमेट उसे यह कहकर ब्लैकमेल करने लगे कि स्मोकिंग करने की फोटो तुम्हारे पापा-मम्मी को भेजेंगे. हालांकि, इस बात पर पिता ने बेटी को उसे माफ कर दिया था. लेकिन छात्रा को डर था कि दोस्त उसके फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे. जिसे लेकर वह तनाव में चल रही थी.
थाना राजेन्द्र नगर के जांच अधिकारी श्याम जोशी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए और आगे की कार्रवाई की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta