केरल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल को कोविड -19 मामलों और मौतों पर रोजाना अपडेट करने का की निर्देश

Kunti Dhruw
18 April 2022 2:41 PM GMT
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल को कोविड -19 मामलों और मौतों पर रोजाना अपडेट करने का की निर्देश
x
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को केरल को कोविड -19 मामलों और मौतों पर दैनिक अपडेट प्रदान करने का निर्देश दिया,

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को केरल को कोविड -19 मामलों और मौतों पर दैनिक अपडेट प्रदान करने का निर्देश दिया, क्योंकि राज्य ने पांच दिनों के अंतराल के बाद आंकड़ों की सूचना दी थी, एएनआई ने बताया।

केरल के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव को भेजे गए एक पत्र में, मंत्रालय ने कहा कि देरी ने "भारत के प्रमुख निगरानी संकेतकों जैसे मामलों, मौतों और सकारात्मकता की स्थिति को तिरछा कर दिया है।" "यह देखा गया है कि केरल ने अपने राज्य-स्तरीय कोविड -19 की सूचना दी है। पांच दिनों के अंतराल के बाद डेटा [13 अप्रैल से], "स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने पत्र में लिखा है। अग्रवाल ने कहा, "भारत ने एक ही दिन में [सोमवार को] नए मामलों में 90% और सकारात्मकता में 165% की वृद्धि दर्ज की है।"


सोमवार सुबह जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 213 लोगों की मौत हुई है। इनमें से केवल एक कोविड -19 रोगी की रविवार को मृत्यु हो गई, जबकि 62 हताहतों की संख्या को कोरोनोवायरस मौतों को नामित करने पर सुप्रीम कोर्ट के अद्यतन दिशानिर्देशों के आधार पर अपील प्राप्त करने के बाद टोल में जोड़ा गया, पीटीआई ने बताया। शेष 150 मौतें 13 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच दर्ज की गईं, लेकिन केवल सोमवार को ही इसे टैली में जोड़ा गया।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल को बताया कि "महामारी की स्थिति की सार्थक समझ पर पहुंचने के लिए" डेटा की दैनिक और मेहनती रिपोर्टिंग महत्वपूर्ण थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta