केरल

केरल एसडीपीआई नेता की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

Kunti Dhruw
20 Dec 2021 5:25 PM GMT
केरल एसडीपीआई नेता की हत्या मामले में दो गिरफ्तार
x
केरल पुलिस ने सोमवार को बताया कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता केएस शान की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

केरल पुलिस ने सोमवार को बताया कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता केएस शान की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उसने भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा की प्रदेश इकाई के सचिव रंजीत श्रीनिवास की हत्या के मामले में अहम सुराग मिलने का दावा किया है।

विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कानून एवं व्यवस्था विजय साखरे ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि शनिवार रात को शान की हत्या में 10 आरोपी शामिल थे। उन्होंने बताया कि शान की हत्या के मामले में प्रसाद और रतीश को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा हत्या में शामिल आठ अन्य लोगों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस दलों को तैनात किया गया है।
साखरे ने कहा, प्रसाद ही शान की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है और उसने ही कथित तौर पर वाहन व लोगों की व्यवस्था की थी। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि कहीं एसडीपीआई नेता की हत्या के पीछे कोई बड़ी साजिश तो नहीं। उन्होंने श्रीनिवास की हत्या के मामले की जांच के संबंध में हुई प्रगति की बात करते हुए दावा किया कि हत्यारों के बारे में ठोस सुराग मिले हैं। साखरे ने कहा कि पुलिस को श्रीनिवास की हत्या में शामिल करीब 12 लोगों की जानकारी मिली है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में और जानकारी देने से इनकार कर दिया। बता दें, शान पर शनिवार की रात घर लौटते समय बेरहमी से हमला किया गया था। वहीं, तकरीबन 12 घंटे बाद रविवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने श्रीनिवास के घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी।
भाजपा नेता की हत्या की हो निष्पक्ष जांच: मंत्री राय
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नेता रंजीत श्रीनिवास की हत्या की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले कुछ वर्षों में केरल में भाजपा के 200 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। उन्होंने राज्य सरकार पर अपराधियों के संरक्षण का आरोप लगाया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta