केरल

सोना, नकदी लूटने से पहले चोरों ने केरल की फाइनेंस फर्म में 'पूजा' की

Kunti Dhruw
17 May 2022 7:21 AM GMT
सोना, नकदी लूटने से पहले चोरों ने केरल की फाइनेंस फर्म में पूजा की
x
केरल के कोल्लम जिले में एक फाइनेंस फर्म से अजीबोगरीब चोरी की सूचना मिली है.

पठानपुरम : केरल के कोल्लम जिले में एक फाइनेंस फर्म से अजीबोगरीब चोरी की सूचना मिली है. चोरों ने 30 लाख रुपये का सोना और 4 लाख रुपये की नकद राशि ले जाने से पहले शराब और पान के पत्तों के साथ 'पूजा' (प्रार्थना) की। ब्रेक-इन पठानपुरम शहर के जनता जंक्शन पर स्थित एक निजी वित्तीय संस्थान 'पठानपुरम बैंकर्स' में हुआ। मालिक रामचंद्रन नायर ने अपनी पुलिस शिकायत में दावा किया कि दो लॉकरों में रखे गए सोने के 100 संप्रभु और नकदी खो गए थे।

पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पाया कि वहां कोई रस्म अदा की गई थी। तमिलों द्वारा पूजे जाने वाले देवता की एक छवि तीन पत्तों पर रखी गई थी। पास में एक छोटा भाला, जिस पर चूना लगा हुआ था और पीले धागे से बंधा हुआ था, शराब की एक बोतल और पान के पत्ते जैसी चीजें मिली थीं। अधिकारी ने कहा, "इसके अलावा, पुलिस कुत्ते को गुमराह करने के इरादे से कमरे के चारों ओर मानव बाल बिखरे हुए थे।"
फिर भी अपराध का एक और रहस्यमय पहलू दीवार पर चिपकाया गया एक पोस्टर था जिस पर अंग्रेजी में लिखा था: "मैं खतरनाक हूं; मेरा पीछा मत करो।" हालांकि संदेश पुलिस पर लक्षित था, लेकिन अधिकारियों ने इसे अनदेखा करना चुना।
"बैंक ने शनिवार दोपहर तक काम किया और रविवार को बंद रहा। लूट का पता तब चला जब सोमवार सुबह करीब नौ बजे मालिक और कर्मचारियों ने बैंक खोला। "जाहिर है, लुटेरे छत के रास्ते तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर पहुंचे। मुख्य द्वार पर लोहे की ग्रिल तोड़ने के बाद, उन्होंने जबरन दरवाजा खोला। अधिकारी ने बताया, "बैंक में प्रवेश करते ही लुटेरों ने कटर से लॉकर को काट दिया और सारा सामान खाली कर दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta