केरल

अमेठी जीत के बाद स्मृति ईरानी वायनाड संसदीय क्षेत्र का करेंगी दौरा

Kunti Dhruw
3 May 2022 8:37 AM GMT
अमेठी जीत के बाद स्मृति ईरानी वायनाड संसदीय क्षेत्र का करेंगी दौरा
x
2019 में राहुल गांधी को उनके अमेठी गढ़ में हराने के बाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल के वायनाड के कांग्रेस नेता के संसदीय क्षेत्र पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं।

2019 में राहुल गांधी को उनके अमेठी गढ़ में हराने के बाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल के वायनाड के कांग्रेस नेता के संसदीय क्षेत्र पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से 450 किमी दूर एक पहाड़ी जिला वायनाड, जनवरी 2018 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट्स प्रोग्राम (ADP) के तहत 112 जिलों में से एक है। इसका उद्देश्य सबसे कम विकसित जिलों को बदलना था। देश, जल्दी और प्रभावी ढंग से।

स्मृति ईरानी अब वायनाड का दौरा कर रही हैं ताकि वहां की आदिवासी बस्तियों की स्थिति का मूल्यांकन किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि केंद्र द्वारा दिए गए लाभ उन तक पहुंचें। इससे पहले, पूर्व राज्यसभा सांसद सुरेश गोपी ने दावा किया था कि एससी/एसटी समुदायों के लिए विकास और कल्याणकारी परियोजनाएं केरल में जमीनी स्तर तक नहीं पहुंच रही हैं।
केंद्रीय मंत्री सोमवार रात केरल पहुंचीं और एडीपी की समीक्षा और वायनाड कलेक्ट्रेट के मिनी कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला मजिस्ट्रेट और जिला अधिकारियों के साथ बातचीत के साथ अपने दौरे की शुरुआत की। ईरानी वन स्टॉप सेंटर, मारवायल ट्राइबल सेटलमेंट, पोन्नाडा आंगनवाड़ी और वरधूर स्मार्ट आंगनवाड़ी के क्षेत्र के दौरे में भी भाग लेंगी। वह शाम को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले विभिन्न पक्षों से मुलाकात करेंगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta