केरल

बहन की हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

Kunti Dhruw
1 Jan 2022 11:40 AM GMT
बहन की हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार
x
एर्नाकुलम ग्रामीण पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कोच्चि: एर्नाकुलम ग्रामीण पुलिस मामले की जांच कर रही है, जिसमें उत्तरी परावूर में एक 25 वर्षीय महिला को उसके घर पर जलाकर मार दिया गया था, शुक्रवार को हत्या के आरोप में उसकी बहन की गिरफ्तारी दर्ज की गई। 22 वर्षीय आरोपी हत्या के तुरंत बाद लापता हो गया था और गुरुवार को उसका पता लगा लिया गया।

शुक्रवार को, महिला को साक्ष्य एकत्र करने के लिए उत्तरी परवूर में घर ले जाया गया और अधिकारियों ने एक चाकू बरामद किया जिसका इस्तेमाल उसने अपनी बहन को आग लगाने से पहले चाकू मारने के लिए किया था। हालांकि महिला के मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का इतिहास था, पुलिस ने कहा कि महिला स्थिर दिखाई दे रही थी और उसने विस्तार से स्वीकार किया कि उसने अपराध कैसे किया।
पुलिस लुकआउट नोटिस में कहा गया था कि युवती मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रही थी। पुलिस के मुताबिक वह पहले भी दो बार लापता हो चुकी है। पुलिस ने दोनों बार उसे ढूंढ लिया था और मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद उसे एक आश्रय गृह में रखा था। हालांकि बाद में परिजन उसे घर ले आए। "हम उसकी मनोवैज्ञानिक स्थिति के बारे में कोई अनुमान नहीं लगा रहे हैं। उसके मानसिक स्वास्थ्य इतिहास सहित हमारी जांच के निष्कर्ष दर्ज किए जा रहे हैं और अदालत के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे। अदालत कार्रवाई पर फैसला करेगी। सबूत के तौर पर, हमने अपराध करने के दौरान उसके द्वारा पहनी गई पोशाक और पीड़िता को चाकू मारने के लिए इस्तेमाल किया गया था, "उत्तर परावुर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।
पुलिस ने कहा कि महिलाओं का तर्क था कि इस दौरान छोटे ने चाकू मार दिया। "पीड़िता को चाकू मारने के बाद, महिला ने उस पर मिट्टी का तेल डाला और उसे आग लगा दी। उसने उसे लकड़ी के टुकड़े से भी मारा। हमने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि महिला को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
जब भी माता-पिता बाहर जाते थे, वे उसे बांधकर या एक कमरे में बंद करके उसकी गतिविधियों को प्रतिबंधित कर देते थे; पुलिस ने कहा कि मंगलवार को भी उसे घर में कैद कर लिया गया था। "बाथरूम घर के बाहर था। परिवार उसे इस्तेमाल करने देने के लिए उसके कमरे का ताला खोल देता था। मंगलवार को, ऐसा लगता है कि उसे उसी कारण से मुक्त किया गया था और एक तर्क छिड़ गया था, "पुलिस ने कहा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta