केरल

केएसआरटीसी ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अध्ययन के लिए बनाया पैनल

Bharti sahu
3 April 2024 3:08 PM GMT
केएसआरटीसी ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अध्ययन के लिए  बनाया पैनल
x
सड़क दुर्घटना
केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का अध्ययन करने के लिए एक पैनल का गठन किया है।मातृभूमि ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, समिति सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का अध्ययन करेगी और कार्रवाई की सिफारिश करेगी।
रिपोर्ट में कहा गया है कि भले ही आंतरिक जांच तंत्र हैं, लेकिन पहली बार एक बाहरी पैनल का गठन किया गया है।समिति में केएसआरटीसी स्टेशन प्रमुख, यांत्रिक विभाग प्रमुख, वाहन पर्यवेक्षक, सामान्य नियंत्रण निरीक्षक और मोटर वाहन निरीक्षक शामिल होंगे।यदि केएसआरटीसी चालक के कारण कोई दुर्घटना होती है तो उन्हें कड़ी कार्रवाई या बर्खास्तगी का सामना करना पड़ेगा।
कमेटी दुर्घटनाओं की जांच कर रहे मोटर वाहन निरीक्षक की रिपोर्ट की समीक्षा करेगी और शनिवार को रिपोर्ट वरीय अधिकारी को सौंपेगी. रिपोर्टों से निपटने के लिए मुख्यालय में एक विशेष समिति का गठन किया जाएगा।
जिन दुर्घटनाओं में मौतें होती हैं, उनमें थाना प्रभारी को रिपोर्ट सीधे मुख्यालय को सौंपनी होगी। यदि हादसों के पीछे तकनीकी खामियां कारण बनीं तो मैकेनिकल विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सड़क सुरक्षा प्राधिकरण, नटपाक, मोटर वाहन विभाग केएसआरटीसी कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा, सुरक्षित ड्राइविंग में प्रशिक्षण प्रदान करेगा। बसों की खराबी के निरीक्षण के लिए विशेष निरीक्षण किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि खामियों की पहचान करने के लिए सभी बसों का मासिक निरीक्षण किया जाएगा।
Next Story