कर्नाटक

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने घोषित किया खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स

Kunti Dhruw
23 April 2022 5:47 PM GMT
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने घोषित किया खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स
x
बड़ी खबर

भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू रविवार को यहां श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण की घोषणा करेंगे। कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमन, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, राज्य मंत्री, युवा मामले और खेल मंत्रालय निसिथ प्रमाणिक विशिष्ट अतिथि होंगे।

खेलों के उद्घाटन समारोह में देश को गौरवान्वित करने वाले अतीत और वर्तमान एथलीटों की स्टार-जड़ित लाइन-अप खेलों के उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाएगी। कर्नाटक के युवा अधिकारिता और खेल मंत्री नारायण गौड़ा विशिष्ट अतिथियों में शामिल होंगे। कर्नाटक एमएलसी बसवराज होराट्टी, उच्च शिक्षा मंत्री; आईटी और बीटी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और उद्यमिता और आजीविका डॉ अश्वत्नारायण सीएन। शिवाजी नगर एमएलसी रिजवान अरशद भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।
कर्नाटक की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा के सार को प्रतिबिंबित करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए देश भर के प्रतिनिधियों सहित 2,500 से अधिक उपस्थित लोग स्टेडियम में इकट्ठा होंगे, जबकि एक लेजर शो दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने और राज्य को एक ऐसी तकनीक के रूप में प्रदर्शित करने का वादा करता है जिसमें प्रौद्योगिकी विकसित हुई है। .
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 के माध्यम से, कर्नाटक सरकार एक महत्वपूर्ण मुद्दे - पर्यावरणीय स्थिरता पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। खेल के मैदान के बाहर खेलों में उपयोग की जाने वाली हर चीज पुन: प्रयोज्य सामग्री से बनी होगी; एथलीटों के परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग किया जाएगा और सभी कचरे को हर स्थल पर स्रोत पर गीला और सूखा के रूप में अलग किया जाएगा। KIUG 2021 एक ग्रीन गेम्स होगा।
मल्लखंभा और योगासन जैसे स्वदेशी खेलों सहित 20 विभिन्न विषयों में 200 से अधिक विश्वविद्यालयों के लगभग 3879 प्रतियोगी भाग लेंगे। कांतीरवा स्टेडियम परिसर एथलेटिक्स और बास्केटबॉल की मेजबानी करेगा जबकि शूटिंग करियप्पा स्टेडियम में साई परिसर और हॉकी प्रतियोगिताओं में आयोजित की जाएगी। अन्य सभी कार्यक्रम जैन शिक्षण संस्थान परिसर में होंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta