कर्नाटक

कर्नाटक में दो साल का बच्चा बोरवेल में गिरा

Bharti sahu
4 April 2024 3:28 PM GMT
कर्नाटक में दो साल का बच्चा बोरवेल में गिरा
x
दो साल का बच्चा
विजयपुरा: बुधवार को इंडी तालुक के लाचयान गांव में एक दो साल का बच्चा कथित तौर पर एक खुले बोरवेल में गिर गया।खबरों के मुताबिक, सात्विक मुजागोंड एक खेत के पास खेलते समय बोरवेल में गिर गया। लड़के को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. उप आयुक्त
घटनास्थल का दौरा करने वाले टी भूबालन ने कलबुर्गी से एसडीआरएफ को ऑपरेशन में शामिल होने के लिए कहा है।सहायक आयुक्त आबिद गडयाल ने कहा कि लड़का शाम करीब छह बजे बोरवेल में गिर गया. लड़का खेत मालिक का पोता बताया जा रहा है.
“हमने पुलिस और राजस्व अधिकारियों और अग्निशमन सेवा कर्मियों की एक टीम को गाँव भेजा। 20 फीट नीचे फंसे लड़के को बचाने के लिए अर्थमूवर्स एक समानांतर गड्ढा खोद रहे हैं, ”उन्होंने कहा।
सूत्रों के मुताबिक, बोरवेल कुछ दिन पहले ही खोदा गया था। 280 फीट पर पानी का कोई संकेत नहीं मिलने पर, खेत मालिक ने आगे ड्रिलिंग बंद कर दी और इसे बंद करने की जहमत नहीं उठाई।
खुले बोरवेल में गिरे लड़के की दुखद घटना पर दुख व्यक्त करते हुए, जिला प्रभारी मंत्री एमबी पाटिल ने जिला प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करने और बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है।
बेंगलुरु से जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही डीसी और एसपी को फोन कर बच्चे को बचाने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि वह लगातार अंतराल पर अपडेट जुटा रहे हैं.
इस बीच, बचाव अभियान शुरू हो गया जहां फंसे हुए बच्चे को निकालने के लिए समानांतर खाई खोदी जा रही है। बच्चे की गतिविधि पर नज़र रखने के लिए कैमरे को भी नीचे कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति भी लगातार की जाती है।
Next Story