कर्नाटक

Tulsi Rao
12 Aug 2024 5:21 AM GMT
x

Mangaluru मंगलुरु: राजस्थान के अजमेर के 24 वर्षीय युवक रोहित सिंह रावत का भारतीय वायुसेना अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का सपना शनिवार को सकलेशपुर और बल्लुपेट स्टेशनों के बीच भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस जाने के कारण टूट गया। रावत मंगलुरु में सुबह 8.30 बजे होने वाली भारतीय वायुसेना की लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन 16511 केएसआर बेंगलुरु-कन्नूर एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे थे। ट्रेन को सुबह 6.30 बजे मंगलुरु स्टेशन पहुंचना था। लेकिन जब वह सुबह 5.30 बजे उठे तो हसन जिले के अलूर में ट्रेन को फंसी देखकर चौंक गए। जब ​​उन्होंने ट्रेन में मौजूद पुलिसकर्मियों से पूछताछ की तो उन्हें बताया गया कि ट्रेन 15-30 मिनट में रवाना होगी। उन्होंने कुछ देर तक इंतजार किया और जब ट्रेन के आगे बढ़ने के कोई संकेत नहीं मिले तो वह बस लेकर बेंगलुरु लौट आए।

परेशान रावत ने कहा, "अगर मैं बस से भी जाता तो मैं समय पर मंगलुरु नहीं पहुंच पाता क्योंकि यह अलूर से 4-5 घंटे की दूरी पर है।" रावत के पिता भारतीय नौसेना में थे और उनके भाई मर्चेंट नेवी में हैं। वायुसेना में शामिल होना रावत का बचपन का सपना था और शनिवार को उन्हें आखिरी बार परीक्षा देनी थी। "यह मेरा छठा और अंतिम प्रयास था क्योंकि मैं जल्द ही 24 साल का हो जाऊंगा जो कि अधिकतम आयु सीमा है। मैंने परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी की थी और मुझे इस बार परीक्षा पास करने का पूरा भरोसा था," रावत ने कहा जो वर्तमान में बेंगलुरु में एक कॉर्पोरेट उद्योग में कार्यरत हैं। पिछले पांच प्रयासों में से, उन्होंने तीन में लिखित परीक्षा पास की थी लेकिन एसएसबी परीक्षा पास नहीं कर पाए थे। मंगलुरु रावत के लिए परीक्षा लिखने का तीसरा विकल्प था, जबकि पहले दो विकल्प बेंगलुरु और मैसूरु थे। रावत ने कहा कि उनके अलावा, 5-6 उम्मीदवार थे जो उसी परीक्षा के लिए बेंगलुरु में उसी ट्रेन में सवार हुए थे। 'एक्स' पर एक पोस्ट में, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, आईएएफ और अन्य को टैग किया गया है, रावत ने अप्रत्याशित घटनाक्रम के मद्देनजर परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया।