कर्नाटक

कर्नाटक में निर्माण श्रमिकों को राज्य सरकार द्वारा देंगे मुफ्त बस पास

Kunti Dhruw
14 Dec 2021 2:18 PM GMT
कर्नाटक में निर्माण श्रमिकों को राज्य सरकार द्वारा देंगे मुफ्त बस पास
x
'सहायस्ता' बस परमिट योजना के तहत, कर्नाटक श्रम विभाग पूरे राज्य में निर्माण श्रमिकों को मुफ्त बस पास प्रदान करने का इरादा रखता है।

कर्नाटक : 'सहायस्ता' बस परमिट योजना के तहत, कर्नाटक श्रम विभाग पूरे राज्य में निर्माण श्रमिकों को मुफ्त बस पास प्रदान करने का इरादा रखता है। निर्माण श्रमिक जिन्होंने भवन और निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के साथ पंजीकरण कराया है, उन्हें पहले ही बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) से सहयाहस्ता बस कार्ड मिल चुके हैं। श्रम विभाग के मंत्री शिवराम हेब्बार ने कहा कि...

श्रम विभाग कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) जल्द ही राज्य में निर्माण कर्मचारियों को मुफ्त बस पास देगा। श्रम विभाग के अधिकारी पहले केएसआरटीसी के अधिकारियों के साथ एक योजना पर चर्चा करने के लिए मिले हैं जिसमें विभाग निर्माण श्रमिकों को बस पास प्रदान करने के लिए केएसआरटीसी को भुगतान करेगा। अन्य राज्यों के श्रमिक, विशेष रूप से प्रवासी मजदूर, कार्यक्रम में नामांकन कर सकते हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी चार निगम, विशेष रूप से कल्याण कर्नाटक सड़क परिवहन निगम और उत्तर पश्चिमी कर्नाटक सड़क परिवहन निगम, हमारे साथ चर्चा कर रहे हैं।
पास प्राप्त करने के लिए, श्रमिकों को बोर्ड के मान्यता प्राप्त पहचान पत्र और आधार कार्ड की प्रतियां, साथ ही दो स्टाम्प आकार के चित्र जमा करने होंगे। इसके अलावा, योजना की समझ की कमी के कारण, बीएमटीसी, जो बेंगलुरु के श्रमिकों को परमिट प्रदान कर रहा है, ने मुफ्त बस पास के लिए कम मतदान का अनुभव किया है। बीएमटीसी के आंकड़ों के अनुसार, 2018-19 में केवल 1,602 श्रमिकों ने मुफ्त पास का उपयोग किया, लेकिन 2019-20 में लगभग 7,395 लोगों ने ऐसा किया। इस साल, बीएमटीसी ने आवेदन मांगे और शिवाजीनगर, यशवंतपुर, बनशंकरी, विजयनगर, व्हाइटफील्ड, शांतिनगर, डोमलूर, केंगेरी, जयनगर और कोरमंगला में केम्पेगौड़ा बस स्टेशन और बस टर्मिनलों के साथ-साथ 20 स्थानों पर सहयाहस्ता पास जारी करने की योजना बनाई। इंडियन एक्सप्रेस। इस बीच, बीएमटीसी के पास पास तैयार हैं, लेकिन बस स्टॉप पर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी में जानकारी वितरित करने के बीच, और तत्काल प्रतिक्रिया खराब रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta