कर्नाटक

दलित कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में सिद्धारमैया ने की भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग

Kunti Dhruw
26 Feb 2022 11:35 AM GMT
दलित कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में सिद्धारमैया ने की भाजपा नेता की गिरफ्तारी की मांग
x
विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने एक दलित कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा नेता की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

बेंगलुरु: विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने एक दलित कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा नेता की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया, यह शर्म की बात है कि हर बार हिंदुओं की सुरक्षा की बात करने वाले भाजपा नेता एक दलित युवक की हत्या के आरोपी की रक्षा कर रहे हैं।

दलित युवक दिनेश की हत्या की निंदा करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि हत्या का आरोपी भी बजरंग दल का कार्यकर्ता है, जो मृतक युवक के परिवार के लिए चिंता का विषय बन गया है। पुलिस को दबाव में नहीं झुकना चाहिए और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। परिवार को भी सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
बेलथांगडी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक वसंत बंगेरा ने चेतावनी दी है कि धर्मस्थल के निकट कन्याडी में रहने वाले दलित युवक दिनेश की हत्या के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी बीजेपी नेता है और अगर उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो धर्मस्थल थाने के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
दिनेश पर 23 फरवरी को एक छोटी सी बात को लेकर आरोपी किट्टा उर्फ कृष्णा ने हमला किया था। आरोपी ने उसके पेट पर घूंसा मारा और उसे रौंद डाला। इलाज नहीं करा पाने के कारण दिनेश अपने घर में ही पड़ा रहा। 24 फरवरी को पीड़िता के परिवार ने आरोपी किट्टा से उसका इलाज कराने को कहा, क्योंकि उसने उसके साथ मारपीट की थी। आरोपी ने बाद में पीड़ित युवक को अस्पताल में भर्ती कराया था और भर्ती के समय उसने अस्पताल के अधिकारियों को बताया था कि दिनेश सीढ़ियों से नीचे गिर गया है। दिनेश ने शुक्रवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस संबंध में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।
मृतक मजदूर और कांग्रेस कार्यकर्ता था। आरोपी बीजेपी नेता है और उसका भाई भास्कर धर्मस्थल बजरंग दल से जुड़ा है और बीजेपी विधायक हरीश पूंजा का काफी करीबी है। पूर्व विधायक वसंत बंगेरा ने जिला प्रभारी मंत्री वी. सुनील कुमार से मृतक के घर जाकर मुआवजा देने का आग्रह किया है। जांच जारी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta