कर्नाटक

बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को PM मोदी ने दी बधाई, कहा- खेल शक्ति

Rani Sahu
24 April 2022 6:06 PM GMT
बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को PM मोदी ने दी बधाई, कहा- खेल शक्ति
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि खेल शक्ति देश की ताकत में योगदान दे रही है

बेंगलुरूः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि खेल शक्ति देश की ताकत में योगदान दे रही है। मोदी ने 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' (केआईयूजी)-2021 के उद्घाटन के मौके पर एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा, ''खेल शक्ति भारत की शक्ति बन रही है और खेलों में पहचान राष्ट्र की पहचान बन रही है।''

पिछले वर्ष होने वाले खेल कोविड-19 महामारी के कारण नहीं हो सके थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के चेहरों पर खुशी का कारण सिर्फ पदक जीतना नहीं, बल्कि देश के लिए खेलने की वजह से है। मोदी ने केआईयूजी-2021 में हिस्सा ले रहे छात्रों से कहा कि वे यह न सोचें कि वे अपने लिए, अपने परिवार के लिए या विश्वविद्यालयों के लिए खेल रहे हैं, बल्कि यह सोचें कि देश के लिए खेल रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा, ''यह भावना भविष्य में पदक जीतने में मदद करेगी।'' उन्होंने कहा कि सफलता के लिए छात्रों को समर्पण के साथ खेलना चाहिए। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कांतीरवा स्टेडियम में कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने मल्लखंब जैसे स्वदेशी खेलों को शामिल करने के विचार का स्वागत किया। नायडू ने कहा कि स्वदेशी खेलों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta