कर्नाटक

कर्नाटक में बजरंग दल के हथियार प्रशिक्षण शिविर की तस्वीरें वायरल, समूह ने दी सफाई

Kunti Dhruw
16 May 2022 12:27 PM GMT
Photos of Bajrang Dals weapons training camp in Karnataka went viral, the group clarified
x
बड़ी खबर

कर्नाटक: बजरंग दल के नेता रघु सकलेशपुर ने सोमवार को दावा किया कि कोडागु प्रशिक्षण शिविर कार्यकर्ताओं में मानसिक और शारीरिक लचीलापन बनाने के लिए समूह द्वारा आयोजित एक कार्यशाला थी। कर्नाटक में बजरंग दल द्वारा आयोजित 'शस्त्र प्रशिक्षण' शिविर के वीडियो और तस्वीरें वायरल होने के बाद यह बयान आया है।

रघु सकलेशपुर ने कहा, "5 मई से 11 मई तक, कोडागु जिले के पोन्नमपेट के एक निजी स्कूल में, बजरंग दल ने एक शौर्य कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें 116 लोगों ने भाग लिया। शारीरिक और मानसिक लचीलापन में सुधार के इरादे से कार्यशाला आयोजित की गई थी। में कार्यशाला, कार्यकर्ता सुबह 4:45 बजे से रात 10:15 बजे तक लगातार प्रशिक्षण में शामिल थे।"
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर एयर गन और 'त्रिशूल दीक्षा' रखने का प्रशिक्षण लिया। इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए सकलेशपुर ने कहा कि ट्रेनिंग में इस्तेमाल होने वाली एयर गन और त्रिशूल आर्म्स एक्ट का उल्लंघन नहीं है.
"उन्होंने प्राकृतिक आपदाओं के समय वजन उठाने, ननचाकस, लंबी कूद, बंदर की रस्सी और अन्य गतिविधियों का प्रबंधन करने के लिए प्रशिक्षित किया। हमने उन्हें लगातार ऐसी गतिविधियों में प्रशिक्षित किया है। हमने प्रशिक्षण के लिए एयर गन का इस्तेमाल किया और यह शस्त्र अधिनियम के तहत नहीं आता है। यह उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए था कि वे कैसे काम करते हैं और त्रिशूल भी शस्त्र अधिनियम के तहत नहीं आता है।"
प्रशिक्षण शिविर की तस्वीरें वायरल होने के बाद कांग्रेस ने गंभीर चिंता जताई। कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने एक ट्वीट में कहा, "बजरंग दल धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने का प्रशिक्षण देकर युवाओं की जिंदगी तबाह कर रहा है।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta