कर्नाटक

एन-95 नहीं, सीईटी परीक्षा लिखते समय सूती मास्क

Kunti Dhruw
14 Jun 2022 7:12 AM GMT
एन-95 नहीं, सीईटी परीक्षा लिखते समय सूती मास्क
x
जैसा कि राज्य में कोविड -19 मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं,

जैसा कि राज्य में कोविड -19 मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) ने 16, 17 और 18 जून को 486 केंद्रों पर व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) आयोजित करते समय कोविड मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्णय लिया है। . हालाँकि, परीक्षा हॉल में सभी छात्रों और कर्मचारियों के लिए सर्जिकल मास्क पहनना अनिवार्य है, लेकिन कदाचार को रोकने के लिए KEA ने N-95 और कॉटन मास्क के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया है।


CET-2022 के लिए कुल 2,16,525 छात्रों ने नामांकन किया है। बेंगलुरु में, CET 87 केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा और 45,133 छात्र परीक्षा लिखेंगे। जबकि जीव विज्ञान (सुबह) और गणित (दोपहर) की परीक्षाएं 16 जून को निर्धारित हैं, भौतिकी (सुबह) और रसायन विज्ञान (दोपहर) की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 17 जून। कन्नड़ भाषा की परीक्षा 18 जून को होरानाडु और गडिनाडु कन्नाडिगा उम्मीदवारों के लिए चुनिंदा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

KEA, जिसने CET-2022 दिशानिर्देश जारी किए, ने परीक्षा हॉल में हिजाब का उल्लेख किए बिना, सिर और सिर को ढंकने वाले स्कार्फ पर सख्ती से प्रतिबंध लगा दिया है। परीक्षा हॉल से पूरी शर्ट, कलाई घड़ी, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, कैलकुलेटर, सफेद तरल पदार्थ, वायरलेस सेट, पेपर पीस, किताबें और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पहनने पर भी रोक है।

लड़कियों के किसी भी प्रकार के गहने, झुमके, चूड़ियाँ, ऊँची एड़ी की चप्पल, जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लड़कियों को सलवार सूट और सैंडल जैसे कपड़े ही पहनने चाहिए। लड़कों को बिना शर्ट के केवल हाफ शर्ट और पैंट, सैंडल के साथ पहनना चाहिए। परीक्षा हॉल में केवल सादे पानी की बोतलों की अनुमति होगी।

कोविड-19 के चलते सभी परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज किया जाएगा और सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी अनिवार्य है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले छात्रों और कर्मचारियों का थर्मल स्कैनर से परीक्षण किया जाएगा। बुखार, सर्दी, खांसी व अन्य समस्याओं से पीड़ित छात्रों के लिए विशेष कक्ष की व्यवस्था होगी। कोविड-19 पॉजिटिव छात्रों के लिए कुछ अलग व्यवस्था होगी।

KEA के कार्यकारी निदेशक एस। राम्या ने बताया हिन्दू, "कोविड -19 मानदंडों का सख्ती से पालन करते हुए, परीक्षा हॉल में कई प्रतिबंध होंगे। ओएमआर शीट में उत्तर को छायांकित करने के लिए छात्रों को केवल नीले या काले बिंदु पेन का उपयोग करना चाहिए। साथ ही, उन्हें प्रवेश टिकट के साथ कॉलेज पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, II पीयू प्रवेश टिकट जैसे फोटो पहचान पत्र लाने चाहिए। छात्र परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा हॉल में आएं।

एड्सो ने सीईटी स्थगित करने की अपील की
इस बीच, ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (AIDSO) जैसे छात्र संगठनों ने KEA से CET को स्थगित करने की अपील की है। सोमवार को एक प्रेस बयान में, उन्होंने कहा, "सीबीएसई के छात्र 15 जून को अपनी बोर्ड परीक्षा समाप्त करेंगे। वास्तव में, इन छात्रों के पास सीईटी से पहले अपनी उपस्थिति के लिए समय नहीं होगा। कई छात्र चिंता व्यक्त कर रहे हैं, दहशत में हैं और बेहद चिंतित हैं, इन निर्धारित तिथियों पर सीईटी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए हम आपसे सीईटी के लिए उपस्थित होने से पहले पर्याप्त समय देने की अपील करते हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta