कर्नाटक

विधायक प्रियांक खड़ग बोले- सरकार के और दो विकेट गिरेंगे

Gulabi Jagat
15 April 2022 12:15 PM GMT
विधायक प्रियांक खड़ग बोले- सरकार के और दो विकेट गिरेंगे
x
विधायक प्रियांक खड़ग बोले
बेंगलुरू : पहले से ही रासली मामले में शामिल रहे रमेश जरकी हियोली के रूप में भाजपा सरकार का पहला विकेट गिरा. संतोष की आत्महत्या के मामले में ईश्वरप्पा का इस्तीफा अब दूसरा विकेट तोड़ने वाला तर्क है। विधायक प्रियांक खड़ग के मुताबिक इस बीच दो और विकेट गिरेंगे।
आज (शुक्रवार) बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए, प्रियांक खड़गे ने कहा कि पीएसआई पोस्ट भर्ती परीक्षा में जांच दो और विकेट होगी।
लोगों की एक ख्वाहिश है। परिवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए संपत्ति, गिरवी, कर्ज मिलता है। इस सरकार में रोजगार सृजन का कोई तरीका नहीं है। कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे ने आरोप लगाया है कि सरकारी कर्मचारियों को लेने के लिए भी भ्रष्टाचार हुआ है.
कम से कम 70,000 युवकों और युवतियों ने पीएसआई परीक्षा दी है। 545 पीएसआई पदों के करीब करीब 70,000 आवेदन रखे गए हैं। परीक्षा लिखने के बाद कई तरह की शंकाएं हुईं। सभी उम्मीदवारों ने जाकर गृह मंत्री से शिकायत की. यह परीक्षा अनिवार्य है।
हमारे परीक्षा कक्ष में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था। फोन भी पास ही था। ओएमआर शीट गायब बताई जा रही है। इसे दो बार दें, तीन बार नहीं। ऊपरी सदन में भी बहस हुई। ऐसा गृह मंत्री कहते हैं। ऐसा कोई दर्पण नहीं है। कौन से उम्मीदवार, कौन से उम्मीदवार पास नहीं हैं, वे उडफा की बात कर रहे हैं। इस पर ध्यान न दें।
एक बार फिर इन पीएसआई पदों में भ्रष्टाचार है। इसके पीछे का कारण गृह विभाग है। प्रत्येक मामले के लिए 70 से 80 लाख। आज डीजीपी ऑफिस राइड है। प्रियंका खड़ग ने आरोप लगाया है कि एफआईआर कालाबुरागी के चौक थाने में है.
सब इंस्पेक्टरों की अवैध पहचान
कर्नाटक राज्य पुलिस विभाग (कर्नाटक राज्य पुलिस) ने क्षेत्र में 545 पुलिस उप-निरीक्षक पद पाए हैं। प्रारंभिक जांच में एक अवैध पास मिला है और भर्ती विभाग चिंतित है। 545 PSI पदों के लिए लाखों आवेदकों ने आवेदन किया है। अब आरोप है कि लाखों उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है।
गौरतलब है कि गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि पुलिस विभाग के 545 सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) पदों की भर्ती परीक्षा के अवैध आरोपों की सुनवाई के बाद सीआईडी ​​मामले की जांच कर रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta