कर्नाटक

विधान सौध के सामने केम्पे गौड़ा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी : सीएम बोम्मई

Kunti Dhruw
28 Jun 2022 10:19 AM GMT
विधान सौध के सामने केम्पे गौड़ा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी : सीएम बोम्मई
x
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को घोषणा की कि बेंगलुरु के संस्थापक केम्पे गौड़ा की प्रतिमा एक साल के भीतर विधान सौध के सामने स्थापित की जाएगी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को घोषणा की कि बेंगलुरु के संस्थापक केम्पे गौड़ा की प्रतिमा एक साल के भीतर विधान सौध के सामने स्थापित की जाएगी। वह शहर के संस्थापक की 513वीं जयंती के दौरान नादप्रभु केम्पे गौड़ा अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रतिमा हवाई अड्डे पर टर्मिनल 2 के उद्घाटन के दौरान समर्पित की जाएगी। "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रतिमा का अनावरण करने की योजना बना रहे हैं"। उद्घाटन पुरस्कार पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता एस.एम. कृष्णा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय शटलर प्रकाश पादुकोण और इंफोसिस के सह-संस्थापक एन. नारायण मूर्ति। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक, सरकार ने हवाई अड्डे पर प्रतिमा पर 85 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, और अतिरिक्त 23 करोड़ रुपये सौंदर्यीकरण के लिए जारी किए गए हैं। "इसमें शासक के इतिहास को उजागर करने के प्रयास भी शामिल होंगे। टर्मिनल 2 के लॉन्च होने के बाद एयरपोर्ट देश का सबसे अच्छा एयरपोर्ट बन जाएगा। यह शहर के संस्थापक को एक उचित श्रद्धांजलि होगी।"


उन्होंने यह भी कहा कि ₹50 करोड़ की लागत से बेंगलुरु विश्वविद्यालय में केम्पे गौड़ा अनुसंधान केंद्र की स्थापना के लिए ₹100 करोड़ जारी किए गए थे और ₹50 करोड़ की लागत से मगदी में केम्पे गौड़ा के इतिहास को प्रदर्शित करने के लिए एक परियोजना का निर्माण किया जाएगा। समयबद्ध तरीके से पूरा किया। "वोक्कालिगा विकास निगम को ₹ 150 करोड़ का अनुदान प्रदान किया गया था। केम्पे गौड़ा पूरे कर्नाटक के थे और उनकी दृष्टि के अनुसार राज्य का विकास किया जाएगा।

श्री बोम्मई ने यह भी कहा कि शहर को अपने मूल चरित्र और केम्पे गौड़ा की दृष्टि को खोए बिना चारों दिशाओं में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा, "शहर सभी दिशाओं में अपने मूल से 30 से 40 किमी दूर हो गया है और हम अगले 40 वर्षों के लिए एक विजन के साथ योजनाओं पर काम कर रहे हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta