कर्नाटक

कर्नाटक के सीएम बोम्मई का लक्ष्य हर घर तिरंगा के तहत 1 करोड़ झंडे फहराना

Kunti Dhruw
9 Aug 2022 10:21 AM GMT
कर्नाटक के सीएम बोम्मई का लक्ष्य हर घर तिरंगा के तहत 1 करोड़ झंडे फहराना
x
देश भर में केंद्र के हर घर तिरंगा अभियान के साथ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य भर में तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि दक्षिणी राज्य का लक्ष्य कर्नाटक में 1 करोड़ झंडे फहराना है।
बोम्मई ने कहा, "देश के लिए जोश और सम्मान के साथ अभियान को आगे बढ़ाएं। आयोजन को सार्थक तरीके से मनाया जाना चाहिए। इसका उद्देश्य राज्य में 1 करोड़ से अधिक घरों पर झंडे फहराना है।"
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अधिकारियों को आजादी का अमृत महोत्सव को सफल बनाने के लिए आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया। झंडे का वितरण पहले से ही चल रहा है। सीएम बोम्मई ने अधिकारियों को अमृत महोत्सव मनाने के लिए उत्सव के मूड को बनाने के लिए 13 अगस्त को झंडे फहराने का भी निर्देश दिया।
केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार इन तीन दिनों में हर सुबह सरकारी कार्यालयों पर झंडे फहराए जाने चाहिए और शाम को उतारे जाने चाहिए। घरों में 13 अगस्त से झंडा फहराया जाना चाहिए और 15 अगस्त तक रखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को जिला प्रशासन के साथ एक और दौर की बैठक करने के निर्देश दिए।
उन्होंने यह भी कहा, "भारत छोड़ो आंदोलन को मनाने के लिए, 9 से 14 अगस्त के बीच स्वतंत्रता सेनानियों को संबंधित जिलों में उनके घरों में सम्मानित किया जाना चाहिए। जिला प्रभारी मंत्री भी इसका हिस्सा होना चाहिए।"
मंत्री गोविंद करजोल, वी. सोमन्ना, सी.सी. पाटिल। बैठक में बी सी पाटिल, अरागा ज्ञानेंद्र, आनंद सिंह, नारायण गौड़ा, सुनील कुमार, वंदिता शर्मा, मुख्य सचिव रजनीश गोयल, एसीएस, एन मंजुला, सचिव कन्नड़ और संस्कृति, उपायुक्त, जेडपी सीईओ ने भाग लिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta