कर्नाटक

हिजाब विवाद: अल्पसंख्यक समुदाय के कई नेताओं ने की सीएम बोम्मई से मुलाकात

Kunti Dhruw
15 Feb 2022 7:55 AM GMT
हिजाब विवाद: अल्पसंख्यक समुदाय के कई नेताओं ने की सीएम बोम्मई से मुलाकात
x
कर्नाटक के हिजाब विवाद से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है।

कर्नाटक, कर्नाटक के हिजाब विवाद से पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। राज्य के कालेजों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के बाद खूब विरोध हुआ, जो अभी भी जारी है। कर्नाटक राज्य से शुरु हुआ यह विवाद दिन-ब-दिन राजनीति की गर्माहट बढ़ा रहा है। इस मामले को लेकर देशभर में जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। ऐसे में कक्षाओं में हिजाब पहनने पर विवाद के बीच, ज़मीर अहमद, रिज़वान अरशद, खनिजा फातिमा, तनवीर सैत, सलीम अहमद और यूटी खादर सहित अल्पसंख्यक समुदाय के कई नेताओं ने आज बेंगलुरु में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की।

पिछले महीने कर्नाटक के उडुपी में सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी वीमेंस कालेज में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था। जिसका विरोध बढ़कर पूरे देश तक पहुंच गया। हिजाब विवाद ऐसा तूल पकड़ा की यह अब धार्मिक, राजनीतिक और न्यायिक लड़ाई बन गया है।
अभिभावक ने बेटी के स्कूल जाने पर लगाई रोक
राज्य के एक अभिभावक ने अपनी बेटी के स्कूल जाने पर रोक लगा दी है, जिसकी बेटी उडुपी के पकिरनगर के सरकारी उर्दू स्कूल की छात्रा है। उसने समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए बताया, 'स्कूल में हिजाब पर प्रतिबंध के बाद मैं उसे स्कूल नहीं भेज रही हूँ। अब तक, हमारे परिवार के कई लोग हिजाब पहनकर इस स्कूल में पढ़ चुके हैं। क्यों क्या नियमों में अचानक कोई बदलाव आया है?'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta