कर्नाटक

पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक साथ पास की 10वीं की परीक्षा, घर में मनाया जश्न

Kunti Dhruw
21 May 2022 8:21 AM GMT
पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक साथ पास की 10वीं की परीक्षा, घर में मनाया जश्न
x
कर्नाटक के बल्लारी में पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक साथ 10वीं क्लास की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है.

बेंगलुरु. कर्नाटक के बल्लारी में पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक साथ 10वीं क्लास की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. 41 वर्षीय शनमुगप्पा गौडरू और उनके बेटे भरत गौडरू के SSLC परीक्षा पास करने के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है. पिता-पुत्र की जोड़ी की कामयाबी से गांव के अन्य लोग भी पढ़ाई करने और परीक्षा देने के लिए प्रेरित हो रहे हैं. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शनमुगप्पा पेशे से एक किसान हैं. वह देवलपुरा गांव के स्कूल विकास प्रबंधन समिति (SDMC) के सदस्य भी हैं.

शनमुगप्पा का बेटा भरत जिस स्कूल में पढ़ता है. वह भी उसी स्कूल में पढ़ने और SSLC की परीक्षा पास करने के सपने देखते थे, स्कूल के शिक्षकों ने उनके सपने को पूरा करने में मदद की और अध्ययन सामग्री प्रदान की. शिक्षकों ने उनके परीक्षा में बैठने में मदद की और वह पास भी हो गए. उन्होंने 625 में से 307 अंक हासिल किए, जबकि उनके बेटे भरत को 500 अंक मिले.
शनमुगप्पा ने कहा कि इस उम्र में परीक्षा देने के लिए मेरी प्रेरणा मेरे बेटे और बेटी हैं. मैं उन स्कूली बच्चों से भी प्रेरित था, जो अपनी परीक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत करते थे. स्कूल के शिक्षकों ने मुझे पढ़ने के लिए सही किताबें चुनने में मदद की. पढ़ाई के दौरान मैंने अपने बेटे से भी मदद ली, जब मैं परीक्षा की तैयारी कर रहा था, तो मुझे शिक्षा के मूल्य का एहसास हुआ और याद कर रहा था कि मैंने क्या खोया था. उन्होंने कहा कि स्कूल के हेडमास्टर एस पी सोमशेखर ने समय-समय पर मुझे परीक्षा की तैयारी के लिए निर्देश दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta