कर्नाटक

डबल इंजन वाली सरकार ने कर्नाटक को पहुंचाया है फायदा : सीएम बोम्मई

Bharti sahu
3 Sep 2022 1:53 PM GMT
डबल इंजन वाली सरकार ने कर्नाटक को पहुंचाया है फायदा : सीएम बोम्मई
x
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि 'दोहरे इंजन वाली सरकार' ने कर्नाटक में कई विकास कार्य किए हैं।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि 'दोहरे इंजन वाली सरकार' ने कर्नाटक में कई विकास कार्य किए हैं।

"कई लोग पूछते हैं कि डबल इंजन वाली सरकार ने राज्य का क्या विकास किया है। यह सागरमाला परियोजना लाया है, मानदंडों को सरल बनाकर सीआरजेड मास्टर प्लान के लिए मंजूरी मिली है, कारवार में मजाली बंदरगाह के लिए मंजूरी मिली है और कर्नाटक के मछुआरों के लिए 100 उच्च गति वाली मछली पकड़ने वाली नौकाएं मिली हैं।
इसके अलावा, बोम्मई ने कहा कि शुक्रवार को मंगलुरु में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्पित और आधारशिला रखी गई परियोजनाओं से क्षेत्र में विकास को बढ़ावा मिलेगा। सीएम ने मेंगलुरु और कारवार में बंदरगाहों के विस्तार के कार्यों के लिए पीएम को धन्यवाद दिया।
केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि देश के प्रमुख बंदरगाहों ने पिछले कुछ वर्षों में अभूतपूर्व विकास देखा है जिससे नीली अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है।
उन्होंने कहा कि तटीय कार्गो दोगुना हो गया है जबकि अंतर्देशीय माल की आवाजाही बढ़ गई है। पीएम मोदी ने तीन लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से किसान क्रेडिट कार्ड और गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के जहाज सौंपे।
पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के नाम ने जनता में जोरदार तालियां बजाईं, यह दर्शाता है कि लिंगायत बलवान अभी भी जनता के बीच लोकप्रिय हैं
व्यवसायी बीआर शेट्टी को शुक्रवार को मंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने में मुश्किल हुई। जब वह वीआईपी गैलरी के प्रवेश द्वार के पास पहुंचा, तो पुलिस ने वैध पास होने के बावजूद उसे रोक दिया। एक वीडियो में शेट्टी के साथ कुछ लोगों को पुलिस के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है और अनुरोध किया गया है कि उन्हें अंदर जाने दिया जाए। अंतत: पुलिस ने उसे अंदर जाने दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta