कर्नाटक

सीएम बोम्मई ने कर्नाटक में निवेश करने के लिए ग्लोबल बिजनेस लीडर्स को किया आमंत्रित

Kunti Dhruw
12 May 2022 5:37 AM GMT
सीएम बोम्मई ने कर्नाटक में निवेश करने के लिए ग्लोबल बिजनेस लीडर्स को किया आमंत्रित
x
बड़ी खबर

राज्य के लिए निवेश जुटाने के लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आउटरीच में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कल कई देशों के दूतों से मुलाकात की और उन्हें नवंबर में बेंगलुरु में होने वाली तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया और उनसे नए लाने का आग्रह किया। राज्य के लिए व्यापार।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री, कोयला और खान, भारत सरकार, मुरुगेश निरानी, ​​बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री, भारत सरकार ने भाग लिया। ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, इटली, रोमानिया, फिनलैंड, दक्षिण कोरिया, स्वीडन और यूनाइटेड किंगडम सहित कई देशों के राजदूतों, व्यापार आयुक्तों और अन्य अधिकारियों के साथ कर्नाटक के।
दर्शकों को संबोधित करते हुए, प्रल्हाद जोशी ने कहा, "व्यापार करने में आसानी (ईओडीबी) सूचकांक पर भारत की रैंकिंग 2014 में 142 से 2020 में 79 वें स्थान पर पहुंच गई है, जो कि व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों का प्रमाण है। देश। कर्नाटक अब अपनी निवेशक-अनुकूल व्यापार नीतियों, उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे और सड़क संपर्क के कारण सबसे पसंदीदा व्यावसायिक स्थलों में से एक बन गया है, जो राज्य में निवेश और अन्य वाणिज्यिक गतिविधियों को और बढ़ावा देगा।"
कर्नाटक राज्य के व्यावसायिक आकर्षण के बारे में बात करते हुए, बसवराज बोम्मई ने कहा, "जैसा कि दुनिया महामारी से उबर रही है, कर्नाटक ने राज्य में निवेश और समृद्ध होने के लिए वैश्विक कंपनियों के लिए सही तरह की नीतियां, माहौल और बुनियादी ढांचा बनाया है। कर्नाटक दुर्लभ समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों और 10 कृषि-जलवायु क्षेत्रों के साथ एक बहुत समृद्ध विरासत मिली है जो इसे अवसरों और सपनों की भूमि बनाती है।"
बोम्मई ने कहा, "मैं सभी राजनयिकों के साथ-साथ सभी देशों के व्यापारियों को कर्नाटक में आने और व्यापार करने के लिए आमंत्रित करने का यह शानदार अवसर लेता हूं।" तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर मीट - इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 - कर्नाटक राज्य के लिए एक प्रमुख निवेशक कार्यक्रम 2-4 नवंबर, 2022 तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।
डॉ मुरुगेश आर. निरानी, ​​बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री, सरकार। कर्नाटक सरकार ने कहा, "आज इस मंच पर इतने सारे राजनयिकों और उद्योग जगत के नेताओं को पाकर हमें खुशी हो रही है। कर्नाटक सरकार ने हाल के दिनों में राज्य में वैश्विक निवेश को आकर्षित करने के लिए कई पहल की हैं। मैं यहां सभी से आग्रह करना चाहता हूं कि कर्नाटक को भारत का एक जीवंत आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए पूरी ताकत के साथ वैश्विक निवेशक बैठक में भाग लें।"
कर्नाटक पिछले दो वर्षों से लगातार देश में एक शीर्ष निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है। राज्य ने ₹62,085 करोड़ निवेश आकर्षित किया है और भारत में कुल एफडीआई के 48 प्रतिशत हिस्से के साथ एक शीर्ष प्राप्तकर्ता है। राज्य वैश्विक विनिर्माण में अग्रणी के रूप में उभरा है, और हम वैश्विक विनिर्माण खंड की मांगों को पूरा करने के लिए मानव संसाधन, समृद्ध कच्चे माल के उत्पादन, विनिर्माण विशेषज्ञता, उत्पाद डिजाइन क्षमताओं और अनुसंधान एवं विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta