कर्नाटक

कर्नाटक में 'निर्विरोध' विधान पार्षद चुने गए 7 उम्मीदवार, भाजपा ने किया सदन में बहुमत हासिल

Kunti Dhruw
27 May 2022 5:55 PM GMT
कर्नाटक में निर्विरोध विधान पार्षद चुने गए 7 उम्मीदवार, भाजपा ने किया सदन में बहुमत हासिल
x
कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में सभी सात उम्मीदवारों को शुक्रवार को ''निर्विरोध'' निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

बेंगलुरु, कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में सभी सात उम्मीदवारों को शुक्रवार को ''निर्विरोध'' निर्वाचित घोषित कर दिया गया। विधान परिषद चुनाव के लिये निर्वाचन अधिकारी तथा कर्नाटक विधानसभा की सचिव एम.के. विशालाक्षी ने कहा कि इन सात सीट के लिये तीन जून को चुनाव होना था, लेकिन शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन केवल सात उम्मीदवार मैदान में बचे और सभी को ''निर्विरोध'' निर्वाचित घोषित कर दिया गया।निर्वाचित हुए उम्मीदवारों में भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी, पार्टी की राज्य इकाई की सचिव हेमलता नायक तथा एस केशवप्रसाद और अनुसूचित जाति मोर्चे की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी. नारायणस्वामी शामिल हैं।


कांग्रेस की तरफ से बेंगलुरू महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) के पूर्व अध्यक्ष एम. नागराजू यादव और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पूर्व एमएलसी अब्दुल जब्बार को निर्वाचित घोषित किया गया है। वहीं जद(एस) की ओर से पूर्व एमएलसी टी.ए. श्रवण निर्वाचित हुए हैं। आगामी 14 जून को सात मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, जिसके चलते इन सीट पर चुनाव कराए जाने की जरूरत पड़ी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta