कर्नाटक

कर्नाटक: बिना हिजाब के कक्षा में पहुंची छात्रा, प्रिंसिपल ने दिया ये बयान

Kunti Dhruw
12 Jun 2022 12:29 PM GMT
कर्नाटक: बिना हिजाब के कक्षा में पहुंची छात्रा, प्रिंसिपल ने दिया ये बयान
x
ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर नोटिस मिलने के बाद मंगलुरु के विश्वविद्यालय कॉलेज में एक मुस्लिम छात्रा बिना हिजाब पहने कक्षा में शामिल हुई.

मंगलुरु: ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर नोटिस मिलने के बाद मंगलुरु के विश्वविद्यालय कॉलेज में एक मुस्लिम छात्रा बिना हिजाब पहने कक्षा में शामिल हुई. कॉलेज प्रधानाचार्य अनसूया राय ने कहा कि हिजाब के खिलाफ आदेश का उल्लंघन करने के लिए तीन छात्राओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. उन्होंने कहा कि दो लड़कियों ने स्पष्टीकरण दिया था जबकि तीसरी छात्रा ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है.

शनिवार को क्लास में पहुंची
प्रधानाचार्य ने बताया कि नोटिस का जवाब देने वाली एक छात्रा शनिवार को कक्षा में शामिल हुई. कक्षा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर टांगने वाले कुछ छात्रों को लेकर 10 जून को छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प के बारे में पूछे जाने पर, राय ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों ने घटना से संबंधित कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है.
इस बीच, पुलिस ने दोनों छात्र समूहों की शिकायत के आधार पर झड़प के मामले में कॉलेज के छह छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने 15 मार्च को मुस्लिम छात्राओं के एक समूह द्वारा दायर उन याचिकाओं को खारिज कर दिया था, जिनमें कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी.
क्या कहा था हाई कोर्ट ने
अदालत की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा था कि स्कूल की ड्रेस के निर्धारण पर छात्र आपत्ति नहीं कर सकते. बता दें कि हिजाब को लेकर मामले ने काफी तुल पकड़ लिया था. बवाल बढ़ने के बाद यूनिवर्सिटी की ओर से आदेश जारी कर दिया था. आदेश के अनुसार छात्राओं को क्लास अटेंड करने के लिए बिना हिजाब के क्लास में आना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta