झारखंड

झारखंड के धनबाद में टायर कारोबारी रंजीत साव की हत्या का वीडियो CCTV फुटेज में कैद

Bharti sahu
30 April 2022 9:44 AM GMT
झारखंड के धनबाद में टायर कारोबारी रंजीत साव की हत्या का वीडियो CCTV फुटेज में कैद
x
झारखंड के धनबाद में टायर कारोबारी रंजीत साव की हत्या का वीडियो सामने आया है

झारखंड के धनबाद में टायर कारोबारी रंजीत साव की हत्या का वीडियो सामने आया है। हत्या के वक्त उसकी दुकान में सीसीटीवी चालू था। इसमें पूरी वारदात कैद हो गयी है। हत्या का लाइव वीडियो सामने आने के बाद सनसनी फैल गयी है। झरिया के सिंदरी रोड पर स्थित एक टायर दुकान में घुसकर नकाबपोश अपराधियों ने कारोबारी संजीत को तीन गोली मार दी थी। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गयी थी।

प्री-प्लान था मर्डर!

सीसीटीवी फूटेज देखने से लगता है कि अपराधियों ने संजीत की प्री-प्लान के तहत हत्या की है। घर में नहीं मिलने के बाद अपराधी सीधे दुकान पहुंचे। वहां संजीत को गोली माकर हत्यारे कतरास मोड़ की तरफ भाग गए। घटना के समय व्यस्त रहनेवाला कतरास मोड़ का इंदिरा चौक सिंदरी रोड काफी सुनसान था। उस समय अजान का समय चल रहा था। सभी लोग नमाज पढ़ने में व्यस्त थे। अपराधियों ने सोच-समझकर वह समय चुना और घटना को अंजाम दिया। अगर अजान का समय नहीं रहता, तो अपराधियों का लोग पीछा जरूर करते।
लोगों के अनुसार रंजीत साव निडर स्वभाव के थे। कतरास मोड़ पर लेन-देन को लेकर दो साल पहले पूर्व विहिप नेता रमेश पांडेय के भाइयों के साथ विवाद हुआ था। दोनों तरफ से थाने में मामला दर्ज हुआ था। डेढ़ साल पहले बलियापुर का युवक चाकू के साथ दुकान में पकड़ा गया था। आरोप लगा था कि हमले के लिए युवक आया था।
इधर, जो चर्चा चल रही है, उसमें कहा जा रहा है कि हाल में ठेकेदारी में भी कदम रखने की शुरुआत की थी। नगर निगम के पुटकी में एक कार्य के लिए टेंडर डाला था। रंजीत टेंडर को लेकर दबाव में थे। बहरहाल, पुलिस जांच से ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर घटना का कारण क्या है। अभी परिजन कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। झरिया इंस्पेक्टर ने कहा कि हर बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा।
मेड को बट से मारकर किया घायल
शुक्रवार की शाम को बाइक सवार तीन अपराधी दुकान में घुसे। उस समय रंजीत साव बैठकर फोन से किसी से बात कर रहे थे। इसके बाद अपराधियों ने कनपटी में सटाकर ताबड़तोड़ तीन गोलियां मार दी। इस दौरान दुकान में बहुत दिनों से काम करनेवाली मेड कमला ने जब विरोध किया, तो उसे भी बट से मारकर घायल कर दिया गया। घटना के बाद रंजीत साव काफी देर तक तड़पता रहा। बाद में जब लोगों को जानकारी हुई, तो पहुंचे और पुलिस के सहयोग से उसे अस्पताल ले गए।
विरोध में प्रदर्शन
हत्या के विरोध में स्थानीय कारोबारी और दुकानदार सड़क पर उतर गए। कारोबारियों के साथ आम लोग भी प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शनकारी ऊपरकुल्ही के पास सिंदरी रोड पर बैठ गए और सड़क को जाम कर दिया। संजीत के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। ग्रामीण एसपी रिश्मा रमेशन ने कहा कि पुलिस मामले का उद्भेदन जल्द से जल्द करेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta