झारखंड

वर्षा हत्याकांड मामला: ASI धर्मेंद्र ने बताया पूरा राज, सबूत जुटाने में लगा पुलिस

Kunti Dhruw
21 Nov 2021 5:22 PM GMT
वर्षा हत्याकांड मामला: ASI धर्मेंद्र ने बताया पूरा राज, सबूत जुटाने में लगा पुलिस
x
पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के बिष्टुपुर निवासी तृषा उर्फ वर्षा हत्याकांड के मामले में पुलिस को अपराधी के बारे में पक्की जानकारी मिल गयी है.

झारखंड: पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के बिष्टुपुर निवासी तृषा उर्फ वर्षा हत्याकांड के मामले में पुलिस को अपराधी के बारे में पक्की जानकारी मिल गयी है. पुलिस को ASI धर्मेंद्र ने पूरी कहानी बतायी है. इधर, पुलिस अपराधी के खिलाफ अब साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है, ताकि उसे कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. इस मामले को लेकर पुलिस ASI धर्मेंद्र से पिछले दो दिनों से पूछताछ कर रही है. इस दौरान पुलिस ने धर्मेंद्र सिंह को घटनास्थल पर ले गये और हत्याकांड की सीन का रिक्रियेट कराया. पूछताछ में ASI धर्मेंद्र ने पुलिस को हत्याकांड की पूरी कहानी विस्तार से बतायी है. ASI धर्मेंद्र ने पुलिस अधिकारी के सामने हत्याकांड की पूरी कहानी उगली है.

पुलिस ने बताया कि मृतक वर्षा धर्मेंद्र के टेल्को स्थित क्वार्टर पर रेगुलर आना- जाना करती थी. आसपास के लोगों को भी इसके बारे में जानकारी थी. घटना के तीन दिन पूर्व भी दो दिनों तक ASI धर्मेंद्र के क्वार्टर पर ही वर्षा रुकी थी. उन दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी कई बार बन चुका था.
आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि 12 नवंबर की रात को धर्मेंद्र के साथ वर्षा उसके घर पर आयी थी. बाइक से घर पर आने के बाद दोनों अंदर चले गये. उसके बाद देर रात वर्षा की ASI धर्मेंद्र ने गला दबा कर हत्या कर दी. ASI धर्मेंद्र ने वर्षा की हत्या करने से पूर्व क्या किया और किन कारणों से हत्या किया. इसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है. हालांकि, पूछताछ में यह साबित हो गया कि वर्षा पटेल की हत्या ASI धर्मेंद्र सिंह ने ही की है. पुलिस ने बताया कि गला दबा कर हत्या करने के बाद धर्मेंद्र ने उसके शव को झोला में भरकर देर रात अपने क्वार्टर से बाइक पर निकला. उसके बाद उसे तालाब के सामने स्थित पहाड़ी पर ले गया और फिर उपर से ही उसे फेंक दिया.
साक्ष्य जुटाने में लगी है पुलिस टीम
वर्षा पटेल हत्याकांड की पूरी जानकारी लेने के बाद अब ASI धर्मेंद्र के खिलाफ पुलिस सबूत जुटाने में जुटी हुई है. इस मामले में पुलिस को कई अहम साक्ष्य भी मिल गया है. लेकिन, कुछ तकनीकी साक्ष्य जुटाने में पुलिस अब भी प्रयास में जुटी हुई है. धर्मेंद्र ने इस हत्याकांड को अकेले ही अंजाम दिया या इसमें और लोग भी शामिल थे. इसके बारे में पुलिस जानकारी प्राप्त कर रही है.पुलिस हत्या के कारण के बारे में भी विस्तार से जानकारी ले रही है. सबूतों और बयान की पुष्टि के बाद पुलिस इस मामले का खुलासा कर देगी. पुलिस घटना के संबंध में CDR और सोशल मीडिया से भी कई मदद ली है. इसके अलावे धर्मेंद्र के परिवार और वर्षा के परिवार से भी वर्षा के स्वभाव और गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली है. घटना और मिले सबूत का भी पुलिस मिलान कर रही है.
जिम्मी या दूसरे लड़के से बातचीत या शादी का दबाव बना वर्षा की मौत का कारण
ASI धर्मेंद्र सिंह ने वर्षा की हत्या क्यों की, इसके बारे में कई प्रकार की बातें सामने आ रही है. जिम्मी ने ही वर्षा की दोस्ती धर्मेंद्र से कराया था. उसके बाद धर्मेंद्र वर्षा के साथ ज्यादा रहने लगा था. पुरानी दोस्ती होने के कारण वर्षा जिम्मी और अपने कुछ और भी पुुरुष दोस्तों से बात करती थी. जिसको लेकर धर्मेंद्र ने वर्षा को कई बार मना भी किया था. पुलिस ने बताया कि संभवत: वर्षा धर्मेंद्र सिंह पर शादी का दबाव भी बनाने लगी थी.
धर्मेंद्र से पूछताछ के पूर्व पुलिस ने जिम्मी और उसके एक कदमा निवासी साथी से भी पूछताछ किया था. जिस दौरान बार बार धर्मेंद्र का नाम ही आ रहा था. दूसरी ओर धर्मेंद्र 13 नवंबर को छुट्टी लेकर बिहार के आरा स्थित अपने गांव चला गया था. मामले की जांच में जुटी पुलिस उसे वहां से शनिवार को लेकर जमशेदपुर पहुंची.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta