झारखंड

UP चुनाव: सीएम हेमंत सोरेन का BJP पर तंज, कहा- 'एवरीथिंग इज फेयर इन लव एंड वार'

Kunti Dhruw
26 Dec 2021 4:02 PM GMT
UP चुनाव: सीएम हेमंत सोरेन का BJP पर तंज, कहा- एवरीथिंग इज फेयर इन लव एंड वार
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही महीने बचे हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में सत्ता में काबिज बीजेपी (BJP) वापसी के लिए पुरजोर कोशिशों में लगी है. पीएम मोदी (PM Modi) लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं, तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी चुनावी दौरे पर हैं. इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) ने यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा, "एवरीथिंग इज फेयर इन लव एंड वार...ये फार्मूला चल रहा है. वहां सारे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी की गाड़ी फंस चुकी है."

'इनकी प्राथमिकता है कि देश में अशांति कैसे हो'
वहीं, झारखंड में 21 दिसंबर को एंटी मॉब लिंचिंग कानून (Anti Lynching Law In Jharkhand) पारित हुआ. इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "कानून किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं होता. इस कानून में अगर किसी धर्म विशेष की बात लिखी हो, तो वो (BJP) बता दें. सरकार की ये प्राथमिकता रहनी चाहिए कि शांति बनी रहे, लेकिन इनकी प्राथमिकता है कि देश में अशांति कैसे हो."
मॉब लिंचिंग पर लगाम लगाने के लिए विधेयक पारित
गौरतलब है कि हेमंत सरकार मॉब लिंचिंग पर लगाम लगाने के लिए भीड़ हिंसा एवं भीड़ लिंचिंग निवारण विधेयक (The Jharkhand Prevention of Mob Violence and Mob Lynching Bill 2021) लेकर आई है. हेमंत सरकार इस कानून को लेकर काफी समय से तैयारी भी कर रही थी.
पश्चिम बंगाल के बाद झारखंड ऐसा दूसरा राज्य है
इस बिल में मॉब लिंचिंग के दोषियों के लिए मृत्युदंड तक का प्रावधान किया गया है. विधानसभा में इस कानून के पास हो जाने के बाद पश्चिम बंगाल के बाद झारखंड ऐसा दूसरा राज्य बन गया है, जहां मॉब लिंचिंग में मौत होने पर डेथ पेनाल्टी का प्रावधान होगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta