झारखंड

शहर में तीन लाख की आबादी को नहीं मिला नल से जल, कई स्थान पर पाइप था क्षतिग्रस्त

Admin Delhi 1
20 Jan 2023 11:40 AM GMT
शहर में तीन लाख की आबादी को नहीं मिला नल से जल, कई स्थान पर पाइप था क्षतिग्रस्त
x

राँची न्यूज़: राजधानी के बड़े इलाके में रहने वाले तीन लाख लोगों को नल से जल नहीं मिला. बूटी जलागार से टाउन लाइन के जरिए जलापूर्ति नहीं होने से पानी के लिए नल पर निर्भर बड़ी आबादी दिनभर परेशान रही.

रूक्का पुराने जलशोधन केंद्र से बूटी जलागार के बीच 950 एमएम के चार मुख्य पाइप लाइन में अलग-अलग स्थान पर पूर्व से पानी का रिसाव हो रहा था. वहीं कुछ स्थान पर पाइप क्षतिग्रस्त हो गए थे. पूर्व सूचना पर दिन के दस बजे से चिन्हित पाइप में मरम्मत का काम शुरू हुआ. इस क्रम में रूक्का प्लांट, विकास के समीप रंगरोली चौक, जुमार नदी के पहले और बीएसएनएल कार्यालय के पास पाइप में लिकेज को दुरुस्त किया गया. जुमार नदी के पहले हैवी लिकेज को रात दस बजे तक ठीक किया गया. इसके बाद रात 11 बजे से रूक्का प्लांट से बूटी जलागार को पानी भेजकर ट्रायल किया गया.

इसके बाद देर रात तक बूटी सम्प में पानी भेजा गया.

बूटी जलागार से देर रात में जिला स्कूल लाइन को पानी भेजा गया. जहां से सुबह में हिन्दपीढ़ी, कचहरी रोड, करमटोली, सरकुलर रोड, थड़पखना, वर्द्धवान कम्पाउंड इलाके में पानी की आपूर्ति होगी.

नामकुम व टाटीसिलवे में आज जलापूर्ति नहीं

नामकुम, दीपाटोली एमइएस, टाटीसिलवे और खेलगांव इलाके में जलापूर्ति नहीं होगी. इन इलाकों में खेलगांव पाइप लाइन से जलापूर्ति कर दी गई थी.

रूक्का प्लांट से बूटी जलागार के बीच कई स्थान पर पाइप से पानी का रिसाव हो रहा था. पूर्व सूचना पर मरम्मत एवं रखरखाव का काम हुआ. टाउन लाइन समेत प्रभावित इलाके में दिन में जलापूर्ति की जाएगी.

राधेश्याम रवि, ईई, बूटी जलापूर्ति प्रमंडल

इन इलाकों में रहा असर टाउन लाइन से पानी की आपूर्ति नहीं होने से बूटी चौक, जयप्रकाशनगर, कोकर, लालपुर, थड़पखना, सरकुलर रोड, वर्द्धवान कम्पाउंड, डंगराटोली चौक, पत्थलकुदुवा, कांटाटोली, चुटिया, बहुबाजार, करबला चौक, चर्च रोड, मेन रोड, अपर बाजार, ओसीसी कम्पाउंड, पुस्तक पथ, गांधी चौक, हिन्दपीढ़ी, नेजामनगर, रांची रेलवे स्टेशन रोड समेत आसपास के इलाके में पाइप लाइन से जलापूर्ति नहीं हुई.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta