झारखंड

बूढ़ापहाड़ पर टॉप माओवादियों की तबीयत खराब, डॉक्टर ने किया खुलासा

Shantanu Roy
16 Nov 2021 10:52 AM GMT
बूढ़ापहाड़ पर टॉप माओवादियों की तबीयत खराब, डॉक्टर ने किया खुलासा
x
टॉप माओवादियों की तबीयत खराब होने के बाद इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम को बूढ़ापहाड़ पर बुलाया गया है. बूढ़ापहाड़ पर माओवादियों ने ईसीजी मशीन भी रखी हैं. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार माओवादियों का सीसीएम सदस्य सह बूढ़ापहाड़ का टॉप कमांडर मिथिलेश मेहता उर्फ वनबिहारी, नवीन यादव, सजीवन और मृत्युंजय भूइयां की तबीयत खराब है.

जनता से रिश्ता। टॉप माओवादियों की तबीयत खराब होने के बाद इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम को बूढ़ापहाड़ पर बुलाया गया है. बूढ़ापहाड़ पर माओवादियों ने ईसीजी मशीन भी रखी हैं. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार माओवादियों का सीसीएम सदस्य सह बूढ़ापहाड़ का टॉप कमांडर मिथिलेश मेहता उर्फ वनबिहारी, नवीन यादव, सजीवन और मृत्युंजय भूइयां की तबीयत खराब है. इनमें मिथिलेश मेहता, नवीन यादव और सजीवन की हालत गंभीर बनी हुई है. माओवादियों के बीमार होने की जानकारी छत्तीसगढ़ के कुसमी के इलाके के एक डॉक्टर ने सुरक्षा एजेंसियों को दी है.

करीब पांच दिन पहले छत्तीसगढ़ के इलाके से सुरक्षा एजेंसियों ने एक डॉक्टर से लंबी पूछताछ की थी. पूछताछ में सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि बूढ़ापहाड़ पर टॉप माओवादियों का इलाज चल रहा है. माओवादियों ने ईसीजी मशीन भी मंगवाई है. माओवादियों के बीमार होने की खबर के बाद झारखंड पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके में अलर्ट जारी करते हुए चौकसी बढ़ा दी है. यहां से गुजरने वाली हर गाड़ी की जांच की जा रही है. इलाके में प्रवेश करने वाले नए लोगों से पूछताछ की जा रही है.
बूढ़ापहाड़ का इलाका माओवादियों के सबसे सुरक्षित ठिकानों में एक माना जाता है . साल 2013- 14 से यह माओवादियों का यूनीफाइड कमांड रहा है. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार बूढ़ापहाड़ में 55 से 60 नक्सली सक्रिय हैं. इस इलाके का नेतृत्व टॉप माओवादी मिथिलेश मेहता और वनबिहारी कर रहा है. करीब एक साल पहले ही मिथिलेश मेहता ने बूढ़ापहाड़ की कमान संभाली है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta