झारखंड

झारखंड में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Kunti Dhruw
4 March 2022 10:53 AM GMT
झारखंड में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
x
झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (Ayurvedic Medical Officer) के पदों पर भर्ती निकाली है.

झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (Ayurvedic Medical Officer) के पदों पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (JPSC Ayurvedic Medical Officer Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 207 पद भरे जाएंगे. जेपीएससी (JPSC) के इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा. अगर आप भी झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के इन पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों तो अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – jpsc.gov.in


जरूरी तारीखें –
यहां ये भी बताना जरूरी हो जाता है कि झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के इन पदों पर भर्ती चल रही है. इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 24 मार्च 2022 है. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसके लिए आपको ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाना होगा.
कौन कर सकता है अप्लाई –
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आयुर्वेद में बीएएमएस (BAMS) की डिग्री हो. इसके साथ ही जरूरी है कि उन्होंने किसी अस्पताल में इंटर्नशिप पूरी की हो.
आय सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 47 वर्ष तय की गई है. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देखें.
सैलरी और आवेदन शुल्क –
जेपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए तय किया गया है जबकि आरक्षित श्रेणी को शुल्क के रूप में 150 रुपए देने हैं. अगर आपका चयन हो जाता है तो आपको महीने के 9,300-34,800 रुपए प्लस 5400 रुपए जिपी मिलाकर करीब चालीस हजार रुपए सैलरी मिलेगी


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta