झारखंड

मारपीट कर रहे युवकों को पुलिस ने खदेड़ा, भगदड़ में कुएं में गिरने से एक की मौत, ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम

Bhumika Sahu
5 July 2022 9:42 AM GMT
मारपीट कर रहे युवकों को पुलिस ने खदेड़ा, भगदड़ में कुएं में गिरने से एक की मौत, ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम
x
मारपीट कर रहे युवकों को पुलिस ने खदेड़ा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रांची (ranchi). झारखंड की राजधानी रांची के पंडरा ओपी क्षेत्र के हेहल बगीचा टोली में रहने वाले सन्नी तिर्की (41) की 4 जुलाई की रात कुआं में गिरने से मौत हो गई। वहां के स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने युवक को खदेड़ा था। जिससे कि भागने के के कारण मृतक का पैर फिसल गया। जिसके कारण सन्नी घर के पास ही स्थित सूखे कुएं में गिर गया। बिना पानी के कुएं में गिरने के कारण मृतक के सिर पर गहरी चोट आई थी। जो उसकी मौत का कारण बना। आनन-फानन में उसे कुआं से बाहर निकाल पिस्का मोड़ स्थित सिटी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने आईटीआई बस स्टैंड के समीप सड़क को जाम कर दिया। परिजन मृतक के पुत्र को सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए मुआवजा की मांग पर सड़क पर बैठ गए। लोगों का आरोप था कि कुआं में गिरने के बाद भी पुलिस ने सन्नी को बचाने की कोशिश नहीं कि। इधर, मंगलवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

रात 12 बजे तक सड़क रही जाम
स्थानीय लोग सड़क पर लकड़ी जलाकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। सड़क को जाम कर दिया गया। रात 9 बजे से लेकर रात 12 बजे तक सड़क जाम रही। प्रशासन द्वारा नौकरी और मुआवजा का आश्वासन देने पर लोगों ने सड़क को जाम मुक्त किया। सिटी डीएसपी, ट्रैफिक डीएसपी समेत चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिला प्रशासन की टीम भी पहुंची। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम मुक्त किया। लोग दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे थे।
लोगों का आरोप पुलिस ने लाठी भी चलाई
स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक राज मिस्त्री का काम करता था। काम खत्म कर देर शाम वह घर लौट रहा था। घर के पास ही एक दुकान में कुछ खाने लगा। वहां कुछ और लोग भी मौजूद थे। इसी बीच पुलिस की गस्ती टीम वहां पहुँची। लोगों को खदेड़ना शुरु कर दिया। पुलिस ने लाठी भी चटकाई। इसी क्रम में भागने के दौरान सन्नी सूखे कुआं में गिर गया। पुलिस ने उसे कुएं में गिरते देखा लेकिन उसे बाहर निकालने के बजाय पुलिस वहां से भाग गई।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta