झारखंड

पेट्रोल-डीजल की कीमत में वैट कम करने की मांग पर बीजेपी ने चलाया पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2021 12:45 PM GMT
पेट्रोल-डीजल की कीमत में वैट कम करने की मांग पर बीजेपी ने चलाया पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान
x

झारखंड। रांची में पेट्रोल-डीजल की कीमत में वैट कम करने की मांग पर भाजपा ने पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "प्रत्येक पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। हेमंत सरकार से हमारी मांग है कि राज्य में वैट कम किया जाए और जनता को राहत दी जाए।"

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार और उसमें शामिल दल झामुमो,कांग्रेस और राजद के पेट्रोल डीजल की कीमत घटाने की दिशा में दोहरा चरित्र उजागर हुआ है।इस सरकार में खाने के दांत और हैं और दिखाने के और। कल तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में बृद्धि को लेकर हाय तौबा मचाने वाली पार्टियों को आज लगता है सांप सूंघ गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके जनता को बड़ी राहत दी है फिर ऐसे में अब झारखंड सरकार की भी जिम्मेवारी बनती है कि वह वैट घटाकर आम लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जनहित में पेट्रोल से 5रुपये एवम डीजल से 10रुपये की कीमत की कटौती करते हुए जनता को बडी राहत दी है साथ ही राज्यों से भी अपने हिस्से के टैक्स में कटौती करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इंकार करना साफ बताता है कि यह सरकार पूरी तरह जनविरोधी और किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल में महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर बेवजह हल्ला बोलने वाली झारखंड सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। पहले झारखंड के वित्त मंत्री जी कहते थे केंद्र पहले एक्साइज शुल्क कम करे तब राज्य सरकार विचार करेगी।

अब जब केंद्र ने उत्पाद शुल्क कम कर दिया है तो फिर एक नया तराना। उन्होंने कहा कि दूसरों पर ठीकरा फोड़ना कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों की पुरानी आदत रही है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों को आम जनता से कोई सरोकार नहीं है। अगर वास्तव में कांग्रेस और उनकी सहयोगी पार्टियां जनता की हितैषी हैं तो तत्काल बयानबाजी बंद कर वैट कम कर आम जनता को राहत प्रदान करें।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it