झारखंड

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग ने लिया संकल्प

Shantanu Roy
29 Nov 2021 7:42 AM GMT
लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग ने लिया संकल्प
x
झारखंड में स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं झारखंड के आम नागरिकों को देने की कोशिश लगातार की जा रही है. इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराए जाने वाले ब्लड और ब्लड बैंक को लेकर एक संकल्प जारी किया है.

जनता से रिश्ता। झारखंड में स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं झारखंड के आम नागरिकों को देने की कोशिश लगातार की जा रही है. इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराए जाने वाले ब्लड और ब्लड बैंक को लेकर एक संकल्प जारी किया है. जिसमें गरीब मरीजों को जरूरत पड़ने पर सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक के माध्यम मुफ्त में खून दिया जाएगा. इस संकल्प के माध्यम से खून की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की भी तैयारी की जा रही है

सरकार की छवि धूमिल करने कोशिश
झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी के डिप्टी डाइरेक्टर (IEC) में प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग संकल्प के जरिए रक्तदान और रक्त कोषों से सुचारू रूप से जरूरतमंदों तक रक्त पहुंचाने और इसके कालाबाजारी पर रोक लगाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर सरकार की छवि खराब करने के उद्देश्य इस संकल्प को गलत ढंग से प्रस्तुत करते हुए आम लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.
झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी की अपील
JSACS ने राज्य की जनता से इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है और सरकार के संकल्प को राज्य की आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए किया गया प्रयास बताया है. इसके साथ ही युवा वर्ग से ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वैच्छिक रक्तदान की अपील भी एड्स कंट्रोल सोसाइटी ने किया है और इसके लिए आम नागरिक हेल्पलाइन नंबर 104 पर लोग संपर्क कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta