झारखंड

रेलवे ट्रैक पर माओवादियों का ट्रिगर ब्लास्ट, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेन सेवा हिट

Kunti Dhruw
27 Jan 2022 8:47 AM GMT
रेलवे ट्रैक पर माओवादियों का ट्रिगर ब्लास्ट, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेन सेवा हिट
x
झारखंड के गिरिडीह जिले में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के संदिग्ध सदस्यों द्वारा गुरुवार तड़के हुए विस्फोट में रेलवे ट्रैक का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

झारखंड के गिरिडीह जिले में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के संदिग्ध सदस्यों द्वारा गुरुवार तड़के हुए विस्फोट में रेलवे ट्रैक का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरपीएफ धनबाद के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि विस्फोट के बाद हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेन सेवाएं करीब छह घंटे तक बाधित रहीं।

उन्होंने कहा, "माओवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में चिचाकी और चौधरीबंध स्टेशनों के बीच एक रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया।" उन्होंने कहा कि विस्फोट के बाद दोपहर 12.30 बजे दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं रोक दी गईं और सुबह करीब साढ़े छह बजे बहाल कर दी गई।
अधिकारी ने कहा, "रेल ट्रैक की पैनल क्लिप क्षतिग्रस्त हो गई। मार्ग पर कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया।" प्रतिबंधित संगठन ने झारखंड पुलिस द्वारा अपने शीर्ष नेता प्रशांत बोस उर्फ ​​किशन दा की गिरफ्तारी के विरोध में 24 घंटे के बंद का आह्वान किया था, जिसके सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम था। बोस झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में हमले और आगजनी की 100 से अधिक घटनाओं का मास्टरमाइंड था। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अमित रेणु मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta