झारखंड

एक्साइज कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्लाई

Kunti Dhruw
26 March 2022 4:02 PM GMT
एक्साइज कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्लाई
x
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने कुछ समय पहले उत्पाद सिपाही (Jharkhand Excise Constable) के पदों पर भर्ती निकाली थी.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने कुछ समय पहले उत्पाद सिपाही (Jharkhand Excise Constable) के पदों पर भर्ती निकाली थी. इन पदों पर भर्ती (Jharkhand Excise Constable Recruitment 2022) का कार्यक्रम काफी समय से चल रहा है और आज इनके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख थी. ताजा अपडेट ये है कि जेएसएससी ने एप्लीकेशन डेडलाइन आगे बढ़ा दी है और अब कैंडिडेट इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए 01 अप्रैल 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एक्साइज कॉन्सटेबल के कुल 583 पद भरे जाएंगे.


इस वेबसाइट से करें अप्लाई -

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए आपको जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है - jssc.nic.in

यहां देखें अन्य जरूरी तारीखें –
झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की एक्साइज कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा (Jharkhand Excise Constable Competitive Examination 2022) के लिए 01 अप्रैल 2022 तक अप्लाई किया जा सकता है. कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क का भुगतान 05 अप्रैल 2022 तक कर सकते हैं और एप्लीकेशन में करेक्शन 09 अप्रैल से 10 अप्रैल 2022 के बीच कर किया जा सकता है.

कौन कर सकता है अप्लाई –

जेएसएससी के इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तय की गई है.

कैसे होगा सेलेक्शन –

झारखंड एक्साइज कॉन्सटेबल पदों पर कैंडिडेट्स का चयन कई परीक्षाएं पास करने के बाद होगा. सबसे पहले फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट होगा. इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा देंगे. इसके बाद लिखित परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को मेडिकल परीक्षण कराना होगा. इसमें भी पास कैंडिडेट्स अंतत: चयनित माने जाएंगे.

आवेदन शुल्क –

जेएसएससी के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को सामान्य श्रेणी का होने पर 100 रुपए शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी को 50 रुपए शुल्क देना होगा. इस लिंक पर क्लिक करके विस्तार से जानकारी पाएं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta