झारखंड

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार समेत विस्फोटक बरामद

Kunti Dhruw
13 March 2022 9:34 AM GMT
झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार समेत विस्फोटक बरामद
x
झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों के कमर तोड़ने में झारखंड पुलिस बड़ी सफलता मिली है.

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों के कमर तोड़ने में झारखंड पुलिस बड़ी सफलता मिली है. पुलिस (police)ने बुलबुल जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार समेत अन्य समान बरामद किये हैं. इस नक्सल विरोधी अभियान में नक्सली (Naxalite) इलाकों में घुसकर महिला बलों की बहादुरी के झंडे गाड़ दिये हैं.

यह कार्रवाई लोहरदगा (Lohardaga) एसपी प्रियंका मीणा के निर्देशानुसार पुलिस ने की है. लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगलों में लगातार पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रवार को नक्सलियों के विरुद्ध चलाए गए इस सर्च अभियान में चार थाने के महिला पुलिस को लगाया गया था. जिसमें भारी मात्रा में बम बनाने का सामान बरामद किया गया है.
एसपी प्रियंका मीणा ने अहम जानकारी
जिले के एसपी प्रियंका मीणा ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि यह अभियान करीब एक महीने से चलाई जा रही है और प्रत्येक दिन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग रही है. फरवरी माह में पुलिस ने नक्सलियों के कई बंकरों को ध्वस्त करने के साथ- 9 नक्सली को गिरफ्तार किया जबकि एक नक्सली को मार गिराने ने सफलता प्राप्त की. पुलिस के लूटे गये 26 रेगुलर राइफल और एक देशी कट्टा इन नक्सलियों से बरामद किये हैं.
कई राज्यों के पुलिस जवानों से लूटे गए हथियार मिले
यह हथियार झारखंड के अलावा छतीसगढ़ और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के पुलिस जवानों के हथियार हैं. इसके अलावा इस अभियान में कारतूस के अलावा, विस्फोटक, रेगुलर राइफल, अमेरिकन ऑटोमेटिक राइफल, एसएलआर, इंसास, एलएमजी सहित कई हथियारों को बरामद करने में सफलता प्राप्त किया था, वर्तमान समय में लगातार नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए उन्हें पूरी तरह समाप्त करने की दिशा में अभियान चलाया जा रहा है.
शुक्रवार को सर्च अभियान के दौरान लोहरदगा पुलिस को बुलबुल के जंगल से 150 पीस स्टील का टिफिन, एक प्लास्टिक डब्बा, कार्बाइन का मैगजीन, जिंदा कारतूस, मैगजीन सहित कई नक्सली सामान बरामद किये गये हैं. एसपी प्रियंका मीणा के अनुसार यहां गुमला के रानथु मांझी, लातेहार के छोटुसहित चार ग्रुप एक्टिव हैं. उन्होंने दावा किया कि पुलिस के चल रहे इस अभियान में सफ़लता के झंडे गाड़ दिए है. इस अभियान का उद्देश्य नक्सल को पूरी तरह उखाड़ फेंकना है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta