झारखंड

झारखंड न्यूज: शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए मंत्री जगरनाथ महतो ने किया सम्मानित, डीएसपी विकास चंद्र को मिला सम्मान

Gulabi Jagat
27 Jun 2022 6:22 AM GMT
झारखंड न्यूज: शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए मंत्री जगरनाथ महतो ने किया सम्मानित, डीएसपी विकास चंद्र को मिला सम्मान
x
झारखंड न्यूज
रांचीः झारखंड पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्यरत विकास चंद्र श्रीवास्तव को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने (Vikas Chandra Srivastava honored by Education Minister) सम्मानित किया है. डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव पिछले कई वर्षों से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं. उनके द्वारा पढ़ाए गए विद्यार्थी जेपीएससी और यूपीएससी में सफलता हासिल की है. शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने के लिए शिक्षा मंत्री (Education Minister Jagarnath Mahto) ने अपने आवासीय कार्यालय में आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया है.
पुलिसिंग के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में झारखंड पुलिस के डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव वैसे तमाम छात्रों के गुरु हैं. जिनके मन में पढ़ लिख कर आगे बढ़ने की चाहत है. डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव अपनी दोहरी जिम्मेदारी को बेहद ही सफलता पूर्वक निभाते हैं और दोनों में ही वह सफल है. वर्तमान में रांची के इन्वेस्टिगेशन ट्रेनिंग स्कूल में तैनात विकास श्रीवास्तव रांची सदर और देवघर में डीएसपी के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं.
बताते चलें कि सातवीं से लेकर दसवीं सिविल सेवा परीक्षा में भी इनके द्वारा पढ़ाए गए कई अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है. वहीं डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव यूट्यूब चैनल के जरिए भी बच्चों को शिक्षा प्रदान करते हैं. डीएसपी की ऑनलाइन पाठशाला सभी के लिए बिल्कुल निःशुल्क है जो ग्रामीण दूरदराज रहने वाले छात्रों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रही है. वैसे छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. शहर में रहकर कोचिंग का फीस देकर नहीं पढ़ सकते हैं. उनके लिए विकास श्रीवास्तव का क्लासेस फायदेमंद साबित हो रहा है. इसी कड़ी में विकास श्रीवास्तव को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने आवासीय कार्यालय में आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta