झारखंड

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

Shantanu Roy
19 Nov 2021 3:40 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित
x
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास (BJP National Vice President Raghubar Das) शुक्रवार को सरायकेला पहुंचे. उन्होंने बीरबांस पहुंचकर पद्मश्री सम्मान पाने वालीं छुटनी महतो को पुष्प गुच्छ देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

जनता से रिश्ता। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास (BJP National Vice President Raghubar Das) शुक्रवार को सरायकेला पहुंचे. उन्होंने बीरबांस पहुंचकर पद्मश्री सम्मान पाने वालीं छुटनी महतो को पुष्प गुच्छ देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.


रघुवर दास ने पद्मश्री सम्मान पाने वालीं छुटनी महतो के जज्बे की सराहना की और कहा कि इससे साफ हो गया कि केंद्र सरकार का ध्यान समाज के अंतिम पायदान पर खड़ी महिला पर भी है, जिसका पूरा जीवन समाज में फैले डायन-बिसाही (witchcraft) जैसी कुप्रथा को दूर करने के लिए संघर्ष करने में बीत गया. झारखंड के तीनों विभूतियों के कार्यों की सराहना की, जिन्हें इस साल पद्मश्री से नवाजा गया है.पूर्व मुख्यमंत्री से मिले सम्मान से गदगद पद्मश्री छुटनी महतो (Padma Shri Chhutni Mahto) ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें इस अभियान को जारी रखने की बात कही है. उन्होंने बताया कि अंतिम सांस तक डायन कुप्रथा (witchcraft custom) के खिलाफ उनका अभियान जारी रहेगा. हालांकि छुटनी महतो ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री से एक गाड़ी और एक शिक्षित सहयोगी की मांग की ताकि इस कुप्रथा के खिलाफ जारी अभियान में उन्हें सहयोग मिल सके. उन्होंने इस कुप्रथा को समाज से दूर करने के लिए अपनी बहू को भी इस अभियान से जोड़े जाने की घोषणा की.पत्रकारों की ओर से झारखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सवालों का जवाब देते हुए बताया कि राज्य सरकार की मंशा पंचायत चुनाव कराने का नहीं है. हर राज्य में पंचायत चुनाव हो रहा है जबकि झारखंड में पंचायत चुनाव को टाला जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta