झारखंड

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया सोरेन सरकार पर आरोप, 'जनता से केवल जूठे वादे किए, जल-जंगल-जमीन का कर रहे सौदा'

Kunti Dhruw
28 Jan 2022 4:54 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया सोरेन सरकार पर आरोप, जनता से केवल जूठे वादे किए, जल-जंगल-जमीन का कर रहे सौदा
x
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर शुक्रवार को जमकर हमला बोला।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर शुक्रवार को जमकर हमला बोला। राजधानी रांची में स्थित प्रेस क्लब में उन्होंने एक प्रेस वार्ता के दौरान आरोप लगाया कि सोरेन सरकार कोयला, बाली और पत्थर चोर है। उन्होंने कहा कि जल, जंगल और मीन के नारे पर सत्ता हासिल करने के बाद अब वो इन्हीं का सौदा कर रहे हैं और राज्य की जनता को धोखा दे रहे हैं।

रघुवर दास ने कहा कि प्रदेश में बालू, पत्थर, कोयला, वन कटाई का अवैध धंधा खुलेआम चल रहा है। यह सारा काम प्रदेश के एक परिवार के संरक्षण में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संथाल परगना में बालू और पत्थर खनन का अवैध काम एक भाई के जिम्मे आ गया है तो कोयले का अवैध कारोबार दूसरे भाई के संरक्षण में चल रहा है। उन्होंने इनमें अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप भी लगाया।
बालू घाटों की नीलामी में बड़े घोटाले का आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान बालू घाटों की नीलामी में भी बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि जामा की भुरभुरी नदी से रोज 20 लाख रुपये से अधिक कीमत की बाली सरकार के इशारों पर बाहर भेजी जा रही है। बालू का अवैध उठाव जारी रहे इसलिए जानबूझ कर 25 महीने बाद भी राज्य सरकार की ओर से बालू घाटों के पट्टों की समस्या का समाधान नहीं किया गया है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कुछ दिन पहले भी राज्य सरकार को निशाने पर लिया था और कहा था कि राज्य की महागठबंधन सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है। इसने केवल झूठे वादे किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष हेमंत सोरेन का इस्तेमाल कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तिजोरी भरने के लिए कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta