झारखंड

नकली खोवा जब्त, श्रावणी मेला में थी खपाने की तैयारी

Rani Sahu
29 Jun 2022 10:51 AM GMT
नकली खोवा जब्त, श्रावणी मेला में थी खपाने की तैयारी
x
देवघर (Deoghar) देवघर में श्रावणी मेला के चंद दिन ही बचे हैं और इधर बाजार में नकली सामान खपाने की जुगत भिड़ानेवाले सक्रिय हो गए हैं. 29 जून बुधवार को आरएल सर्राफ स्कूल रोड पर प्रशासन ने भारी मात्रा में नकली खोवा बरामद किया है

Deoghar : देवघर (Deoghar) देवघर में श्रावणी मेला के चंद दिन ही बचे हैं और इधर बाजार में नकली सामान खपाने की जुगत भिड़ानेवाले सक्रिय हो गए हैं. 29 जून बुधवार को आरएल सर्राफ स्कूल रोड पर प्रशासन ने भारी मात्रा में नकली खोवा बरामद किया है. मेले में पेड़ा की बिक्री खूब होती है. दूर-दराज से श्रद्धालु पूजा करने के बाद पेड़ा जरूर खरीदते हैं. इस लिहाज से खोवा और पेड़ा का कारोबार परवान पर रहता है. इसीलिए श्रावणी मेला नजदीक आते ही नकली उत्पादों के कारोबारी सक्रिय हो गए हैं. हालांकि जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड में है. प्रशासन ने तत्परता दिखाई और नकली खोवा जब्त कर लिया गया.

बता दें कि नकली खोवा यूपी से लाया गया था. एसडीएम अभिजीत सिन्हा ने बताया कि नकली खोवा जब्त कर नगर थाना में रखा गया है. उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला में खपाने के लिए बाहर से डुप्लीकेट खोवा देवघर लाया गया था. सुबह दो गाड़ी से खोवा को अनलोड कर टेंपो के जरिये भेजा गया. तभी स्थानीय लोगों ने डीसी को जानकारी दी. इसके बाद छापेमारी में नकली खोवा जब्त किया गया. हालांकि इस मामले में किसी कारोबारी पर कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta