झारखंड

डॉ. राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय का आज दीक्षांत समारोह, उपराष्ट्रपति होंगे शामिल

Shantanu Roy
7 Nov 2021 10:18 AM GMT
डॉ. राजेंद्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय का आज दीक्षांत समारोह, उपराष्ट्रपति होंगे शामिल
x
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Vice President Venkaiah Naidu) आज पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोतिहारी आएंगे.

जनता से रिश्ता। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Vice President Venkaiah Naidu) आज पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोतिहारी आएंगे. डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में कई छात्रों को उपराष्ट्रपति उपाधि प्रदान करेंगे. इस मौके पर पिपराकोठी कृषि विज्ञान केंद्र (केविके) में नवनिर्मित कई भवनों का उद्घाटन भी वेंकैया नायडू करेंगे. उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों के बीच सांसद और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने 3 हजार लोगों के बैठने की क्षमता वाले सभागार का उद्घाटन किया. साथ ही पशुओं के लिए साल भर तक सुरक्षित रहने वाले हरे चारे का शुभारंभ किया गया है, जो सस्ती दर पर किसानों को दिया जाएगा.
उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए राजेंद्र केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ. रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि तैयारियां पूरी हो चुकी है. दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति के साथ राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी समेत बिहार सरकार के कई मंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे.
दरअसल, डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह कॉलेज परिसर के बाहर मोतिहारी केविके में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें लगभग 850 छात्र-छात्राओं के बीच उपराष्ट्रपति उपाधि का वितरण करेंगे. साथ ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू केविके में स्थापित कई कॉलेज और छात्रावास के भवनों का उद्घाटन करेंगे. उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर जिले के सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है और पूरे केविके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta