झारखंड

सीएम हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल में सब्जी मार्केट का उद्घाटन किया

Shantanu Roy
27 Oct 2021 1:04 PM GMT
सीएम हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल में सब्जी मार्केट का उद्घाटन किया
x
मुद्दत इंतजार के बाद नागा बाबा खटाल की रूपरेखा बदली है. इस इलाके को सब्जी मार्केट के रूप में विकसित कर दिया गया है. मार्केट का उद्घाटन करना था, लिहाजा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे

जनता से रिश्ता। मुद्दत इंतजार के बाद नागा बाबा खटाल की रूपरेखा बदली है. इस इलाके को सब्जी मार्केट के रूप में विकसित कर दिया गया है. मार्केट का उद्घाटन करना था, लिहाजा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे. लेकिन सरकारी कार्यक्रम में बीजेपी और जेएमएम कार्यकर्तओं को देख ऐसा लगा, यह सरकारी योजना नहीं बल्कि पार्टी विशेष का कार्यक्रम है.

नागा बाबा खटाल में सब्जी मार्केट का निर्माण रांची नगर निगम की तरफ से किया गया है, इसलिए मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर विजयवर्गीय, रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ और रांची से भाजपा विधायक सीपी सिंह पहुंचे थे. लेकिन कार्यक्रम के दौरान भाजपा से जुड़े चारों नेताओं ने कमल छाप वाला अंग वस्त्र अपने कंधे पर डाल रखा था. एक बार तो ऐसा लगा कि यह कार्यक्रम सरकार का नहीं बल्कि भाजपा का है. चारों नेता भाजपा का अंग वस्त्र डाले पूरे कार्यक्रम के दौरान नजर आए और उनके बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चारों ओर से घिरे दिखे

सरकारी कार्यक्रम पर पार्टी की छाप जानबूझकर देने की कोशिश की गई या अनायास हो गया. यह सवाल उठ खड़ा हुआ. सवाल उठा तो भाजपा नेताओं ने कहा कि सभी पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे, इस वजह से पार्टी का अंग वस्त्र डाल रखा था. खास बात है कि कार्यक्रम के दौरान झामुमो के कार्यकर्तओं हाथों में भी पार्टी का झंडे नजर आए. एक पल के लिए ऐसा लग की जनता के समक्ष बीजेपी और जेएमएम दोनों पार्टियां अपनी उपलब्धि बताने का काम कर रही है.

रांची नगर निगम के द्वारा निर्माण किए गए 3 फ्लोर के इस सब्जी मार्केट में फिलहाल 193 दुकाने बनाई गई हैं, लेकिन बड़े दुकानों में दो दुकानदारों को जगह दी जाएगी. ऐसे में लगभग 300 से अधिक सब्जी दुकानदारों को मार्केट में जगह मिलेगी. इसके अलावा मार्केट के दोनों ओर बनाए गए सेट में 45 फल विक्रेताओं को जगह दी जाएगी. उन्होंने बताया कि मार्केट के ऊपर ओपन फूड कोर्ट बनाया गया है यहां 7 किचन बनाए गए हैं जिसका आवंटन अलग-अलग लोगों को किया जाएगा, ताकि यहां आकर लोग लजीज व्यंजन का लुत्फ भी उठा सकें.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta