झारखंड

झारखंड में सूखे के आकलन को लेकर मुख्यमंत्री ने की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

Renuka Sahu
3 Sep 2022 6:09 AM GMT
Chief Minister held a high level review meeting regarding the assessment of drought in Jharkhand, gave many instructions to the officials
x

न्यूज़ क्रेडिट : punjabkesari.in

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य में सूखे के आकलन को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य में सूखे के आकलन को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से राज्य के विभिन्न जिलों और प्रखंडों में हुई कम बारिश तथा फसलों की रोपाई की विस्तृत जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सूखे से किसानों-पशुपालकों और मजदूरों के साथ ग्रामीण परिवेश में रहने वाले लोगों को राहत देने के लिए अति शीघ्र विस्तृत योजना तैयार करें। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सुखाड़ से निपटने के लिए सभी संबंधित विभाग विस्तृत कार्य योजना तैयार करें। कृषि, पशुपालन, सिंचाई, ग्रामीण विकास, मनरेगा और पेयजल समेत अन्य क्षेत्र में योजनाओं को बनाकर किसानों एवं मजदूरों को उसका लाभ देना सुनिश्चित करें।
वहीं हेमंत सोरेन ने सूखे की स्थिति को देखते हुए मिट्टी से जुड़े कच्चे कार्य शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में कच्चे सड़क निर्माण, तालाब एवं डोभा निर्माण, खेतों में मेढ़ आदि का निर्माण शुरू करने को कहा, ताकि किसानों और मजदूरों को इनसे जोड़कर राहत पहुंचाया जा सके।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta