झारखंड

हत्या, रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफिया झारखंड से गिरफ्तार

Kunti Dhruw
3 March 2022 6:47 AM GMT
हत्या, रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफिया झारखंड से गिरफ्तार
x
हत्या, रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफिया विदेशी राय झारखंड से गिरफ्तार हुआ है.

रामगढ: हत्या, रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफिया विदेशी राय झारखंड से गिरफ्तार हुआ है. विदेशी राय की गिरफ्तारी रामगढ़ जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के इन्द्रानगर स्थित मरार से हुई है. वह अपने एक रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ था. गिरफ्तारी के लिए बिहार एसटीएफ के साथ-साथ भोजपुर जिले से डीआईयू की टीम वहां पहुंची थी. विदेशी राय मूल रूप से भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत महादेवचक सेमरियां गांव का निवासी है.

विदेश राय के खिलाफ कुल 18 केस है, जिसमें तीन हत्या के मामले में है. करीब आठ कांडों में फरार चला आ रहा था. 2018 में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था.
रांची से लेकर रामगढ़ तक पीछा करती रही टीम
बिहार एसटीएफ टीम रांची से लेकर रामगढ़ तक उसका पीछा करती रही. टीम को तकनीकी सूत्र के जरिए पहले विदेशी राय के रांची में छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर टीम पहले रांची गई थी. लगातार तीन दिनों तक पकड़ने के लिए जाल बिछाती रही. लेकिन, भनक लगते ही वह रांची से भागकर रामगढ़ के इन्द्रानगर,मरार स्थित अपने भाई के साला के यहां पहुंच गया. जिसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर उसे धर दबोचा. इसके बाद उसे आरा लाया गया.
बालू के खेल में ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद विदेशी राय को खोज रही थी पुलिस
अवैध बालू के खेल में ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद भोजपुर पुलिस वांटेड विदेश राय के पीछे लगी थी. पिछले महीने 29 जनवरी को कुर्की भी की गई थी. इसके बावजूद वह फरार चल रहा था. 29 जून 2021 को कोईलवर के सेमरिया बालू घाट पर गोलीबारी की घटना घटी थी. जिसमें विजेन्द्र राय की गोली लगने से मौत हो गई थी. राजापुर पचरूखिया निवासी मृतक के भतीजा रवि कुमार ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई थी उसमें विदेशी राय समेत 10 को नामजद किया गया था. इसी तरह 21 जनवरी को कोईलवर के कमालुचक दियारे में बालू घाट पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी. जिसमें संजीत व दुर्गेश दो लोगों की मौत हो गई थी. इसे लेकर 26 के विरुद्ध नामजद व 35 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta