झारखंड

हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, युवती को लगाया चूना

Kunti Dhruw
11 May 2022 5:42 PM GMT
हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, युवती को लगाया चूना
x
बिहार की राजधानी पटना में शातिरों ने हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती को चूना लगा दिया.

बिहार की राजधानी पटना में शातिरों ने हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती को चूना लगा दिया. जालसाजों ने पटना हाईकोर्ट में पीए की बहाली की फर्जी वैकेंसी निकाली और एक छात्रा को बकायदा नियुक्ति पत्र भेज दिया. इसका खुलासा तब हुआ, जब मुंगेर से युवती अपना नियुक्ति पत्र लेकर पटना हाईकोर्ट में ज्वॉइनिंग के लिए पहुंची. बता दें कि छात्रा का नाम दीक्षा कुमारी है. शातिरों ने छात्रा की नियुक्ति की जानकारी स्पीड पोस्ट से पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को भी भेज दी. स्पीड पोस्ट मिलने के बाद चर्चा शुरू हो गई कि आखिर कोई वैकेंसी नहीं निकली तो फिर नियुक्ति पत्र कहां से आ गया.

पटना हाईकोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार जयकुमार सिंह के लिखित बयान पर कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है. पुलिस अब छात्रा से जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई करेगी. FIR में कहा गया है कि पीए की नियुक्ति के लिए जो नियुक्ति पत्र स्पीड पोस्ट से मिला है, उस पर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के फर्जी साइन हैं.
FIR में हाईकोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार जयकुमार ने दीक्षा का मेडिकल एग्जामिनेशन रिपोर्ट और आचरण प्रमाण पत्र की भी जिक्र किया है. मेडिकल रिपोर्ट मुंगेर के सिविल सर्जन कार्यालय से जारी की है. जबकि कैरेक्टर सर्टिफिकेट मुंगेर के एसपी ऑफिसर से बनाया गया है.
बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब शातिरों ने हाईकोर्ट को निशाना बनाया हो. इससे पहले भी हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर शातिरों ने फर्जीवाड़ा किया है. जिसका मामला कोतवाली थाने में दर्ज है. फिलहाल पुलिस इस केस की जांच-पड़ताल में जुट गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta