झारखंड

बड़ी कार्रवाई: देवघर पुलिस ने 11 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

Kunti Dhruw
19 Dec 2021 5:22 PM GMT
बड़ी कार्रवाई: देवघर पुलिस ने 11 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार
x
साइबर अपराधों के लिए देश-दुनिया में कुख्यात झारखंड के जामताड़ा की तरह ही देवघर भी अब साइबर ठगों का नया ठिकाना बन गया है।

झारखंड: साइबर अपराधों के लिए देश-दुनिया में कुख्यात झारखंड के जामताड़ा की तरह ही देवघर भी अब साइबर ठगों का नया ठिकाना बन गया है। इन अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए देवघर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से कई मोबाइल-लैपटॉप आदि वस्तुओं के साथ एक कार भी बरामद की है।

पुलिस को इलाके में साइबर अपराधियों के सक्रिय होने के बारे में सूचना मिली थी, जिसके आधार पर साइबर पुलिस ने सारठ थाना क्षेत्र के कुरुमटांड, झगराही और बगदाहा गांव में और देवीपुर थाना क्षेत्र के कपसा गांव में छापेमारी की थी। यहां 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। साइबर ठगों के खिलाफ पुलिस की एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई है।
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दूरजू राणा, संजय लाल, छोटू राणा, दीनानाथ मंडल, राहुल कुमार मंडल, राज कुमार मंडल, गोविंद मंडल, जितेंद्र मिर्धा, छोटू मिर्धा, पवन मिर्धा और शैलेश दास के रूप में हुई है। ये लोग कभी बैंक अधिकारी तो कभी किसी कंपनी की ओर से फोन करते और लोगों से बैंक जानकारियां हासिल कर उन्हें चूना लगाते थे।
19 लाख की कार, 22 मोबाइल समेत यह हुआ बरामद
पुलिस ने इन अपराधियों के पास से 22 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 35 सिम कार्ड, सात एटीएम कार्ड, 32 हजार रुपये नकद, चार पासबुक, चार चेकबुक और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कागजात बरामद किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने इनके पास से एक ह्युंदै वर्ना कार भी बरामद की है, जिसकी कीमत9 लाख रुपये बताई जा रही है।
12 दिसंबर को भी गिरफ्तार किए गए थे पांच अपराधी
इससे पहले 12 दिसंबर को भी देवघर पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की थी और पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि ऑनलाइन ठगी कर लोगों को अपना शिकार बनाने वाले ऐसे साइबर अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और इनके खिलाफ हमारी लगातार कार्रवाई की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta