झारखंड

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का आह्वान, झारखंड में आज बंद रहेंगे सारे स्कूल, 11वीं की परीक्षा स्थगित

Renuka Sahu
20 Jun 2022 1:53 AM GMT
Bharat Bandh called in protest against Agneepath scheme, all schools in Jharkhand to remain closed today, 11th exam postponed
x

फाइल फोटो 

विभिन्न संगठनों के बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए झारखंड से सभी सरकारी और निजी स्कूल सोमवार बंद रहेंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। विभिन्न संगठनों के बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए झारखंड से सभी सरकारी और निजी स्कूल सोमवार बंद रहेंगे। इसके लिए स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के सचिव राजेश कुमार शर्मा ने सभी जिलों को निर्देश दे दिया है। वहीं, सोमवार को जैक की ओर से होने वाली 11वीं की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। 20 जून को होने वाली परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द होगी।

शिक्षा सचिव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि सोमवार को कुछ कुछ संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। ऐसी स्थिति में यह निर्देश दिया जाता है कि सभी सरकारी और निजी स्कूल 20 जून को बंद रहेंगे। इसकी सूचना सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों को भी दी जाए जहां छात्र-छात्रा बस से आते हैं। सभी जिले संबंधित स्कूलों के प्राचार्यों और स्कूल छात्र-छात्राओं के तैयार वाट्सएप ग्रुप के जरिए इसे साझा करें, ताकि सभी को सूचना मिल सके। उधर, शिक्षा सचिव के निर्देश के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने सोमवार को 11वीं कक्षा की होने वाली परीक्षा का स्थगित कर दिया है। जैक ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी। 20 जून को पहली पाली में 11वीं की भौतिकी व एकाउंटेंसी की परीक्षा होनी थी, जबकि दूसरी पाली में भूगोल की लिखित परीक्षा होनी थी।
अब ये परीक्षा 12 जुलाई के बाद होंगी। 11वीं के तय प्रोग्राम के आधार पर अब 24 मई को पहली पाली में अर्थशास्त्र और दूसरी पाली में मानव शास्त्र की लिखित परीक्षा होगी। नौवीं की परीक्षाएं सोमवार को नहीं थी, इसलिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 21 जून को उसकी गणित की परीक्षा होगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta