झारखंड

खूंटी में पुलिस की एक और बड़ी कार्यवाही, पीएलएफआई के तीन नक्सली गिरफ्तार, देवघर जिले से भी पकड़े गए 13 साइबर अपराधी

Renuka Sahu
18 Jan 2022 4:25 AM GMT
खूंटी में पुलिस की एक और बड़ी कार्यवाही, पीएलएफआई के तीन नक्सली गिरफ्तार, देवघर जिले से भी पकड़े गए 13 साइबर अपराधी
x

फाइल फोटो 

झारखंड के खूंटी जिले के रनिया थानाक्षेत्र में पुलिस ने प्रतिबंधित संगंठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। झारखंड के खूंटी जिले के रनिया थानाक्षेत्र में पुलिस ने प्रतिबंधित संगंठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि पीएलएफआई के तीनों नक्सली रंगरोडी गांव में नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

गिरफ्तार नक्सलियों में से दो की पहचान विश्राम कोंकणी उर्फ मोटा उर्फ सुकरा और कुलेन कोंगाडी के रूप में की गई है। जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग है। पुलिस ने इनसे कारतूस, पीएलएफआई का पर्चा, चंदा रसीद, मोबाइल और बाइक बरामद की है।
जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि विश्राम कोंगाडी सात विभिन्न बड़े आपराधिक मामलों का आरोपी है, जबकि कुलेन कोंगाडी पांच बड़े मामलों का मुख्य आरोपी है। पुलिस के मुताबिक, दोनों लंबे समय से फरार चल रह थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार प्रतिबंधित पीएलएफआई से जुड़े लोग खूंटी में नक्सली संगठन को मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस नक्सल संगठन के द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से और न मानने पर डरा धमकाकर लोगों को संगठन में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है।
13 साइबर अपराधी पकड़े गए
झारखंड के देवघर जिले से पुलिस ने 13 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सूचना के आधार पर जिले के जगदीह गांव और बाबूपुर गांव में छापेमारी की, जहां से साइबर अपराध में लिप्त 13 लोग पकड़े गए। देवघर के डीएसपी सुमित प्रसाद के मुताबिक, आरोपियों के पास से कुल 21 मोबाइल फोन और 32 सिम कार्ड बरामद किए गए। फिलहाल, सभी से पूछताछ करके और जानकारी एकत्रित की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta